• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कल से शुरू होगी Covishield की Delivery, इस कंपनी को मिला देशभर में वैक्सीन पहुंचाने का जिम्मा

|

नई दिल्ली। खबरों के अनुसार महाराष्ट्र के पुणे स्थित Kool-ex Cold Chain Ltd (कूल-एक्स कोल्ड चेन लिमिटेड) कल यानी मंगलवार से देश के अन्य भागों में कोविड-19 की वैक्सीन को पहुंचाने के कार्य की शुरुआत करेगी । आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से होने जा रही है। सरकार ने कोविड-19 की वैक्सीन को देश के अलग-अलग राज्यों में पहुंचाने के लिए पुणे की ट्रांसपोर्टर कूल-एक्स कोल्ड चेन लिमिटेड (Kool-ex Cold Chain Ltd) को यह जिम्मेदारी सौंपी है। यानि अब यही कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) द्वारा तैयार 'कोविशील्ड' वैक्सीन की पूरे देश में सप्लाई करेगी।

KOOL
    Corona Vaccine को लेकर PM Modi ने सभी राज्यों के Chief Ministers के साथ की बैठक | वनइंडिया हिंदी

    खबरों के अनुसार कुल मिलाकर 2 करोड़ 20 लाख 'कोविशील्ड' वैक्सीन को देश के अन्य इलाकों में भेजा जाना है। पुणे के ट्रांसपोर्टर कूल-एक्स इंटरगेटेड कोल्ड चेन लिमिटेड के डायरेक्टर कुणाल अग्रवाल ने इस बाबत जानकारी दी कि, "हम यह काम 12 से अधिक सालों से कर रहे हैं। हमारी वैन्स को माइनस 25 से 25 डिग्री सेल्सियस तक टेंपरेचर को कंट्रोल किया जा सकता है।" आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वैक्सीन लेकर जा रही गाड़ियों को सशस्त्र पुलिस के जवान एस्कॉर्ट करेंगे।

    क्या भारत बन रहा है कोरोना वैक्सीन का 'सुपर पावर',इन 11 से ज्यादा देशों ने की 'मेड इन इंडिया' टीके की मांग

    वहीं, सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने बयान जारी कर कहा कि, "हमें भारत सरकार से वैक्सीन खरीद का ऑर्डर मिल गया है। सरकार को वैक्सीन की पहली 10 करोड़ खुराक के लिए प्रति खुराक 200 रुपए अदा करने होंगे।" उन्होंने कहा कि, "बाजार में यह 1 हजार रुपये प्रति खुराक के हिसाब से उपलब्ध कराई जाएगी। पूनावाला ने कहा कि उनकी कंपनी प्रति माह 5 से 6 करोड़ वैक्सीन की खुराक तैयार कर रही है।"

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kool-X Cold Chain Limited started the work of delivering the vaccine of covid-19 to other parts of the country
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X