• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोलकाता: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की बहु और पूर्व TMC सांसद कृष्णा बोस का हुआ निधन

|

कोलकाता। स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की बहु और पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद कृष्णा बोस का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। कृष्णा बोस 89 वर्ष की थीं और उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थीं। पारिवार वालों ने बताया कि कृष्णा बोस पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं, उनके बेटे सुमंत्रा बोस के मुताबिक हाल ही में उन्हें दूसरा स्ट्रोक आया था जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

Kolkata Netaji Subhash Chandra Bose daughter-in-law and former TMC MP Krishna Bose passed away

बता दें कि कृष्णा बोस, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के भतीजे शिशिर बोस की पत्नी थीं, उन्होंने शनिवार को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। जिस दौरान उनका निधन हुआ उस समय उनके बेटे सुगत और सुमंत बोस वहां मौजूद थे। कृष्णा बोस के निधन से सिर्फ उनके परिजनों में ही नहीं बल्कि पूरे पश्चिम बंगाल में शोक फैल गया है। शिक्षक से राजनीति में कदम रखने वालीं कृष्णा बोस जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से टीएमसी की सांसद भी रह चुकी हैं।

ऐसा रहा राजनीतिक सफर

कृष्णा बोस के राजनीति करियर की बात करें तो सबसे पहले कांग्रेस के टिकट से वर्ष 1996 में जादवपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। उसके बाद वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल हो गई और साल 1998 और 1999 में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में जीत दर्ज कर लोकसभा पहुंचीं। कृष्णा बोस अपने ससुर नेताजी के रिसर्च ब्यूरो की चेरयरपर्सन भी रह चुकीं थीं। कृष्णा बोस के दो बेटे के अलावा उनकी एक बेटी शर्मिला भी हैं।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को बताया पूर्व एमपी तपस पॉल की मौत का जिम्मेदार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kolkata Netaji Subhash Chandra Bose daughter-in-law and former TMC MP Krishna Bose passed away
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X