• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए कौन हैं कैंपबेल विल्सन, जिनको एयर इंडिया का नया CEO और MD बनाया

|
Google Oneindia News

मुंबई, 12 मई: एयर इंडिया को कैंपबेल विल्सन ( Campbell Wilson) के तौर पर नया सीईओ और एमडी मिल गया है। टाटा संस ने गुरुवार को कैंपबेल विल्सन को एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। जिसकी जानकारी यर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने दी। विल्सन लो कोस्ट एयरलाइन स्कूट (Scoot) के फाउंडर सीईओ हैं। हालांकि एयर इंडिया की जिम्मेदारी संभालने से पहले उन्होंने स्कूट के अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Air India Campbell Wilson

याद रहे कि टाटा संस ने हाल ही में सबसे ज्यादा बोली लगाकर एयर इंडिया को टेकओवर किया था। इससे पहले एयर इंडिया पर भारत सरकार का स्वामित्व था। ऐसे में जानिए कैंपबेल विल्सन कौन हैं?

  • 50 वर्षीय विल्सन के पास फुल सर्विस और लो कास्ट वाली एयरलाइनों दोनों में एविएशन इंडस्ट्री का 26 साल का एक्सपीरियंस हैं।
  • कैंपबेल विल्सन पहले सिंगापुर एयरलाइंस की पूर्ण स्वामित्व वाली कम लागत वाली सहायक कंपनी स्कूट के सीईओ थे।
  • विल्सन ने सिंगापुर एयरलाइंस के लिए कनाडा, हांगकांग और जापान में काम किया है। उन्होंने न्यूजीलैंड यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर ऑफ कॉमर्स किया है।
  • विल्सन को एयरलाइंस इंडस्ट्री में लगभग तीन दशकों का अनुभव है। उन्होंने 1996 में न्यूजीलैंड में SIA के साथ एक मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर अपना करियर शुरू किया था।
  • 11 में स्कूट के संस्थापक सीईओ के रूप में सिंगापुर लौटने से पहले कनाडा, हांगकांग और जापान में SIA के लिए काम किया, जिसको उन्होंने 2016 तक लीड किया।

टाटा संस ने कैंपबेल विल्सन को नियुक्त किया एयर इंडिया का सीईओ और एमडीटाटा संस ने कैंपबेल विल्सन को नियुक्त किया एयर इंडिया का सीईओ और एमडी

Comments
English summary
Know who is Campbell Wilson, who was made the new CEO and MD of Air India.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X