• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिल्ली: जंतर मंतर पर आज किसानों की महापंचायत, ट्रैफिक पुलिस ने इन सड़कों पर ना जाने की दी सलाह

दिल्ली: जंतर मंतर पर आज किसानों की महापंचायत, ट्रैफिक पुलिस ने इन सड़कों पर ना जाने की दी सलाह
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अगस्त: दिल्ली के जंतर मंतर पर आज संयुक्त किसान मोर्चे के द्वारा किसान महापंचायत बुलाई गई है। किसान महापंचायत में हजारों किसानों के जुटने की संभावना है। देश भर के किसानों से अपील की गई है कि वे अपनी उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने वाले कानून सहित मांगों के लिए इस महापंचायत में हिस्सा लें। एसकेएम ने देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में भी ये सभा बुलाई है। प्रस्तावित किसान महापंचायत से पहले हरियाणा और उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली की सीमाओं के साथ गाजीपुर, सिंघू और टिकरी में सुरक्षा और वाहनों की जांच तेज कर दी गई है। वहीं इस किसान महापंचायत को लेकर दिल्ली के ट्रैफिक पुलिस ने भी निर्देश जारी किए हैं और कई सड़कों पर ना जाने की सलाह दी है।

Recommended Video

Delhi में Kisan Andolan-2, Rakesh Tikait गिरफ्तार, क्या है किसानों की मांग? | वनइंडिया हिंदी | *News
Kisan Mahapanchayat

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात संबंधी निर्देश जारी किए हैं। नई दिल्ली की डीसीपी के अनुसार, इस महापंचायत की इजाजत पहले मांगी गई थी लेकिन अधिक भीड़ होने की वजह से आदेश नहीं दिया गया है। इस लिए दिल्ली में धारा 144 लागू किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उसने आज दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के लिए सभी अनुमतियों से इनकार कर दिया है, लेकिन उम्मीद है कि एसकेएम द्वारा बुलाई गई महापंचायत का समर्थन करने के लिए सोमवार को बड़ी संख्या में किसान जंतर-मंतर पर आएंगे।

चूंकि किसानों के विरोध के कारण दिल्ली में कुछ सड़कों के अवरुद्ध होने के साथ-साथ आज सीमाओं के पार लोगों की एक बड़ी आवाजाही होने की उम्मीद है, इसलिए दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर एक ट्रैफिक अपडेट पोस्ट करते हुए लिखा, "संयुक्त किसान मोर्चा की जंतर मंतर पर महापंचायत के मद्देनजर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से अपनी यात्रा की योजना बनाने से पहले से इन उल्लिखित सड़कों से बचने का अनुरोध किया है।"

-दिल्ली पुलिस ने लिखा कि निम्नलिखित मार्गों पर भीड़भाड़ और भारी यातायात की आशंका है -

1.टॉल्स्टॉय मार्ग
2.संसद मार्गो
3.जनपथ (आउटर सर्कल कनॉट प्लेस से राउंडअबाउट विंडसर प्लेस तक)
4.आउटर सर्कल कनॉट प्लेस
5. अशोक मार्ग
6. बाबा खड़क सिंह मार्ग
7. पंडित पंत मार्ग

ये भी पढ़ें- दिल्ली साकेत कोर्ट में वकील है नोएडा की 'गालीबाज' महिला, जानिए कौन है भव्या रॉयये भी पढ़ें- दिल्ली साकेत कोर्ट में वकील है नोएडा की 'गालीबाज' महिला, जानिए कौन है भव्या रॉय

Comments
English summary
Kisan Mahapanchayat at jantar mantar delhi traffic advisory
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X