• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीजेपी से निलंबित पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल, इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

|

नई दिल्‍ली। बीजेपी के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद आज राहुल गांधी की उपस्‍थिति में कांग्रेस में शामिल हो गए। इससे पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से वे मिले और बाकायदा पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की। गौरतलब है कि आजाद शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले थे, लेकिन जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में हुए आतंकी हमले के चलते उनकी ज्वाइनिंग टाल दी थी।

बीजेपी ने निलंबित पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल, इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक ऐसी उम्‍मीद है कि बिहार के दरभंगा से पार्टी के टिकट पर आजाद चुनाव लड़ेंगे। हालांकि इस संबंध में किसी भी तरह का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। आपको बता दें कि कीर्ति आजाद लंबे समय से बीजेपी से निलंबित चल रहे थे। अरुण जेटली के खिलाफ डीडीसीए को लेकर दिए गए बयान से वे काफी चर्चा में रहे थे।

कांग्रेस से है पुराना नाता

कीर्ति बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के बेटे हैं। भागवत झा कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हैं। ऐसे में कीर्ति आजाद का कांग्रेस से पुराना नाता रहा है। एक तरह से उनकी कांग्रेस में घर वापसी हुई है। कीर्ति ने अपनी राजनीतिक पारी का आगाज बीजेपी से शुरू किया था। वो बिहार के दरभंगा लोकसभा सीट से तीसरी बार सांसद चुने गए। लेकिन केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ बगावत करना उन्हें महंगा पड़ा और पार्टी से उन्हें निष्कासित होना पड़ा था।

1983 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप जीतने वाली टीम में थे कीर्ति आजाद

कीर्ति आजाद वर्ष 1980 से लेकर 1986 तक वह 7 टेस्ट और 25 वनडे मैचों में भारत की ओर से खेले। दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ स्पिन गेंदबाज आजाद 1983 में क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली टीम के भी हिस्सा थे। कीर्ति आजाद के दो बेटे हैं। सौम्यवर्धन और सूर्यवर्धन आजाद। दोनों क्रिकेट खेलते हैं। वे दोनों विभिन्न आयु वर्गों में दिल्ली क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kirti Azad joins Congress party in presence of Congress President Rahul Gandhi.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X