• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Kerala pre-poll survey 2021: पूर्ण बहुमत से बन सकती है LDF की सरकार

|

तिरुवनंतपुरम। केरल की 140 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है। दो मई को वोटों की गिनती होगी। मतदान से ठीक पहले टाइम्‍स नाउ और सी वोटर ने एक सर्वे कराया है जिसमें यह जानने की कोशिश की गई है कि मतदाता के मन में क्‍या चल रहा है। प्री-पोल सर्वे में विधानसभा चुनावों में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) को कुल 140 सीटों में से 82 सीटों पर जीत हासिल होने की संभावना है। टाइम्स नाउ-सी-वोटर पोल सर्वे के अनुसार, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) 56 सीटों पर कब्जा कर सकती है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सिर्फ एक सीट जीत सकती है।

Kerala pre-poll survey 2021: पूर्ण बहुमत से बन सकती है LDF की सरकार
    Opinion Poll: Five States में किसकी बनेगी सरकार, BJP को लगेगा झटका ? | वनइंडिया हिंदी

    सर्वे में भाजपा को केरल में झटका लग सकता है। यहां पार्टी को सिर्फ 1 सीट से संतोष करना पड़ सकता है। सर्वे में वोट शेयर को लेकर जो बात सामने आई है उसके मुताबिक LDF: -0.6%, UDF: -1.2%, भाजपा: -0.5% ओर अन्य- 2.3% वोट शेयर मिले हैं। पीएम पद के लिए कौन उपयुक्‍त है? सर्वे में जो रिपोर्ट सामने आई है उसके मुताबिक केरल में राहुल गांधी पीएम के लिए सबसे उपयुक्‍त उम्‍मीदवार बनकर सामने आए हैं। सर्वे में नरेंद्र मोदी को 31.95% लोगों ने पसंद किया है। वहीं राहुल गांधी को 55.84% लोगों ने पसंद किया है।

    वहीं केरल में मुख्यमंत्री के रूप में पी. विजयन अभी भी सबसे ऊपर हैं। राज्य में 38 प्रतिशत लोग उन्हें फिर से मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। वहीं, 28 प्रतिशत लोगों ने ओमन चांडी को सीएम के रूप में पसंद किया है। पसंदीदा मुख्यमंत्री की लिस्ट में एम. रामचंद्रन को 2.5 प्रतिशत, केके शैलजा को 5.9 प्रतिशत और रमेश चेन्निथला को 4.2 फीसदी लोगों का समर्थन मिला है। इसके अलावा प्री पोल सर्वे में में पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों में से एनडीए को 16 से 20 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं, यूपीए के खाते में 13 सीट मिलने की बात कही गई है। पुडुचेरी में 6 अप्रैल को मतदान होना है।

    International Womens Day पर पीएम मोदी ने जमकर की ऑनलाइन शॉपिंग, नारी शक्ति को किया सलाम International Womens Day पर पीएम मोदी ने जमकर की ऑनलाइन शॉपिंग, नारी शक्ति को किया सलाम

    English summary
    Kerala pre-poll survey 2021: 'LDF, UDF to fight it out as BJP lags; Rahul Gandhi preferred as PM'
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X