• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'केरल को कब मिलेगी वैक्सीन, ऐसे तो लोगों की जान पर बन आएगी', हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा

|
Google Oneindia News

तिरुवनंतपुरम, 15 मई: केरल हाईकोर्ट ने राज्य में कोरोना वैक्सीनेशन की धीमी प्रक्रिया पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को फटकार लगाई है। केरल हाईकोर्ट ने शुक्रवार (14 मई) को केंद्र सरकार से पूछा है कि ''केरल को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन कब मिलेगी? आप केरल को आखिर वैक्सीन कब तक देने वाले हैं, अगर आपने देरी की तो कोरोना वायरस का तब तक नया म्यूटेंट आ जाएगा और लोग मरने लगेंगे।' केरल हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई अगले शुक्रवार (21 मई) को करेगा। केरल हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई में राज्य को वैक्सीन देने पर केंद्र सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है।

kerala high court

ऐसे तो नया म्यूटेंट फैलेगा और लोग मरेंगे: हाईकोर्ट

केरल हाईकोर्ट के जस्टिस राजा विजयराघवन वी और एमआर अनीता की खंडपीठ ने कहा, ''हमें वैक्सीन कब मिलने जा रहे हैं? ...आप (केंद्र सरकार) हर बात में देरी कर रहे हैं, ऐसे ही चलता रहा है तो कुछ वक्त के बाद कोरोना का नया म्यूटेंट फैलेगा और लोग मरेंगे, हमने आपको केरल राज्य में टीकों का विवरण देने के लिए कहा है?''

    Corona Crisis: PM Modi ने ली Meeting, Ventilators के इस्तेमाल नहीं होने से नाराज | वनइंडिया हिंदी

    इसी रफ्तार से वैक्सीनेट किया गया तो 2 साल लग जाएंगे:हाईकोर्ट

    राज्य की वेबसाइट पर अपलोड किए गए आंकड़ों का हवाला देते हुए, हाईकोर्ट ने अभी तक वैक्सीन की खुराक पाने वाले व्यक्तियों की संख्या पर चिंता व्यक्त की है। हाईकोर्ट ने केंद्र को कहा, "एक समय सीमा दें जिसके भीतर केरल को वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी? आप हमें एक टाइम फ्रेम दीजिए ताकि हमें भरोसा हो।

    हाईकोर्ट ने केंद्र के वकील से कहा, केरल में स्थिति बहुत गंभीर है और अगर इसी मौजूदा रफ्तार से लोगों को वैक्सीनेट किया गया तो केरल में सभी लोगों को वैक्सीन लगने में कम से कम 2 साल लग जाएंगे।

    ये भी पढ़ें- जब वैक्सीन ही नहीं है, तो फोन में क्यों बजा रहे हैं कोरोना कॉलर ट्यून, दिल्ली हाईकोर्ट ने पूछाये भी पढ़ें- जब वैक्सीन ही नहीं है, तो फोन में क्यों बजा रहे हैं कोरोना कॉलर ट्यून, दिल्ली हाईकोर्ट ने पूछा

    केरल में क्या है वैक्सीनेशन का आंकड़ा

    राज्य की वेबसाइट पर अपलोड किए गए आंकड़ों के मुताबिक केरल में अब तक कोरोना वैक्सीन की 19,51,126 लोगों को दोनों डोज मिल चुकी हैं। वहीं 62,72,095 लोगों को सिर्फ एक ही डोज मिल पाई हैं। केरल में अब तक 16 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना हो चुका हैं। गुरुवार (13 मई) को केरल में 39,955 नए मामले सामने आए थे। केरल में 27 फीसदी संक्रमण दर है।

    English summary
    kerala high court to Centre When are you going to give vaccines to Kerala?
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X