• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Kerala Floods: पीएम मोदी ने सीएम पिनराई विजयन से फोन पर की बात, मृतकों के प्रति जताया शोक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर। केरल में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ और भूस्खलन से हाहाकार मचा हुआ है। राज्य के कोट्टायम में 13 और इडुक्की 8 शव मिलने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है, जबकि दर्जन भर लोग लापता बताए जा रहे हैं। इस बीच राहत बचाव कार्य में थल सेना और वायु सेना ने भी कमान संभाल ली है। केरल में बाढ़ के प्रकोप पर केंद्र सरकार भी नजर बनाए हुए हैं, रविवार की दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से फोन पर बात कर हालात का जायजा लिया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

Kerala Floods PM Modi spoke to CM Pinarayi Vijayan review the situation

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'केरल के मुख्यमंत्री से केरल में भारी बारिश और भूस्खलन के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा की। घायलों और प्रभावितों की सहायता के लिए जमीनी स्तर पर काम किया जा रहा है। मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।, यह दुखद है कि केरल में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण कुछ लोगों की जान चली गई। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना।' पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर केरल बाढ़ में मार गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

    Kerala Flood: Kerala में बारिश-भूस्खलन में 11 की मौत, अब सेना ने संभाला मोर्च | वनइंडिया हिंदी

    यह भी पढ़ें: केरल ही नहीं, यूपी-MP समेत देश के इन 16 राज्यों में 19 oct तक हो सकती है भारी बारिश

    केरल में लगातार भारी बारिश हो रही है जिससे राहत बचाव कार्य में भी बाधा आ रही है। वहीं, भारी बारिश के बाद कोच्चि के पेरुवामुझ्झी इलाके में जल स्तर बढ़ने से कुछ खेत पानी में डूब गए हैं। इस बीच मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि लोगों को बारिश से बचने के लिए सभी सावधानियां बरतने का अनुरोध किया गया है। पूरे राज्य में 105 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं और अधिक शिविर शुरू करने की व्यवस्था की गई है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर केरल के कुछ हिस्सों में हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। केंद्र सरकार जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद करेगी। बचाव कार्यों में मदद के लिए NDRF की टीमों को पहले ही भेज दिया गया है। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना।'

    Comments
    English summary
    Kerala Floods PM Modi spoke to CM Pinarayi Vijayan review the situation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X