बेंगलुरु: सिलेंडर ब्लास्ट में मां-बाप की मौत, मलबे से जिंदा निकली 2 साल की बच्ची

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरू। बेंगलुरू के एजिपुरा इलाके में एक घर में सिलेंडर फटने से 6 लोगों की मौत हो गई है। धमाका इतना जबरदस्त था कि इसके साथ-साथ तीन और मकान ढह गए। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। पुलिस ने मलबे से एक बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला है। बच्ची के माता-पिता की इस हादसे में मौत हो गई है जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने बच्ची को गोद लेने का फैसला किया है।

Bengaluru Cylinder Blast

बेंगलुरू विकास मंत्री जी जॉर्ज ने कहा है कि बच्ची को कर्नाटक सरकार गोद लेगी और उसके सभी खर्चे उठाएगी। बच्ची ने इस सिलेंडर ब्लास्ट में अपने माता-पिता को खो दिया है। बच्ची को मलबे से सुरक्षित निकालने के बाद उसे फौरन इलाज के लिए भेज दिया गया है।

बच्ची के हाथ-पैरों पर गंभीर चोटे आई हैं। जी जॉर्ज ने हादसे में मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाने की घोषणा की है।

बताया जा रहा है कि ये हादसा सोमवार सुबह हुआ। पहले ब्लास्ट का कारण सिलेंडर फटना बताया जा रहा था लेकिन कर्नाटक के गृह मंत्री का कहना है कि घर में मौजूद सिलेंडर में गैस वहीं थी, इसलिए साफतौर पर नहीं कहा जा सकता है कि बिल्डिंग किस कारण गिरी है। बिल्डिंग के साथ-साथ अगल-बगल के तीन और घर गिर गए हैं। हादसे में मरने वालों की संख्या 6 पहुंच चुकी है जिसमें से 5 लोग उसी घर के बताए जा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Four houses collapsed in Ejipura, Bengaluru due to cylinder blast. Six people have died in this blast. Karnataka Government has decided to adopt a girl rescued by police from the site who lost both her parents.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.