• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राम मंदिर मामले की सुनवाई लटकाने के आरोप पर कपिल सिब्‍बल का पलटवार

|

नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से राम मंदिर पर अदालत में सुनवाई लटकाने का आरोप लगाए जाने के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल ने पलटवार किया है। उन्‍होंने रविवार को कहा, 'प्रधानमंत्री ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई लटकाने के लिए कांग्रेस जिम्‍मेदार है। मैं कोर्ट में कांग्रेस पार्टी का पक्ष रख रहा था। प्रधानमंत्री नहीं जानते कि इस मामले में न तो कांग्रेस पार्टी कोई पक्षकार और न ही बीजेपी। मैं अदालत में एक पक्षकार की ओर से पक्ष रख रहा हूं।'

राम मंदिर मामले की सुनवाई लटकाने के आरोप पर कपिल सिब्‍बल का पलटवार

कपिल सिब्‍बल ने आगे कहा 'मैं सुप्रीम कोर्ट में जनवरी से नवंबर 2018 के बीच पेश नहीं हुआ। जब मामला अक्टूबर में सामने आया और सीजेआई ने कहा कि राम मंदिर मामला उनकी प्राथमिकता नहीं है। क्या पीएम में ज्‍यूडीशरी के खिलाफ बयान देने की हिम्मत है। स्‍पष्‍ट है कि पीएम इस मुद्दे को सिर्फ चुनाव के कारण उठा रहे हैं।

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता कोर्ट में कहते हैं कि मामले की सुनवाई 2019 में नहीं की जाए, क्‍योंकि चुनाव आने वाले हैं। राजस्‍थान के अलवर में सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, 'कांग्रेस नेताओं ने ही सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर पर सुनवाई टालने को कहा था। जब SC के जज इस मामले पर सभी पक्षों को सुन रहे थे तो कांग्रेस नेता उनके खिलाफ महाभियोग ला रहे थे।' पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस न्याय प्रक्रिया में दखल देती है, उनके वकील सुनवाई टालना चाहते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress Kapil Sibal asks: Does PM Narendra Modi have courage to make statement against judiciary?
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X