• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

JEE Examination: बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी जेईई परीक्षा आयोजित करने की अनुमति, बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए कही ये बात

|

नई दिल्ली। JEE Examination को लेकर चल रहे बयानबाजी और विरोध के बीच बॉम्बे हाई कोर्ट ने जेईई परीक्षा आयोजन करने की अनुमति दे दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर पीठ ने जेईई परीक्षा आयोजित करने की अनुमति देते हुए कहा कि जो छात्र बाढ़ से प्रभावित इलाकों में फंसे है और परीक्षा केंद्र तक नहीं पहुंच पा रहे हैं वो राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) में आवेदन कर सकते हैं।

 JEE examination: Nagpur Bench of Bombay High Court allows the conducting of JEE exam

सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर खंड पीठ ने मामले पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार को निर्देश दिया था कि वो इस बात पर विचार करें कि बाढ़ग्रस्त इलाके में अभ्यार्थी परीक्षा केंद्र तक कैसे पहुंचेंगे। कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा था कि वो इस बात पर विचार करें कि क्या बाढ़ग्रस्त इलाकों में रहने वाले छात्रों के लिए JEE-Main परीक्षा को स्थगित किया जा सकता है। कोर्ट ने मंगलवार को शुरु होने वाली जेईई परीक्षा से पहले अपना आदेश सुनाते हुए परीक्षा को आयोजित करने की अनुमति देते हुए बाढ़ प्रभावित इलाकों में परीक्षा स्थगित करने को लेकर केंद्र को विचार करने को कहा। बॉम्बे हाईकोर्ट ने भंडारा में रहने वाले छात्र नितेश बावनकर के पत्र पर स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले में निर्देश दिया है।

NTA के मुताबिक बॉम्बे हाई कोर्ट की नागपुर बेंच ने स्वत संज्ञान लेते हुए सुनवाई के बाद जेईई परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी है। कोर्ट ने निर्देश देते हुए कहा है कि जो लोग बाढ़ से प्रभावित हैं और परीक्षा केंद्रों तक नहीं पहुंच सकते, वे उपयुक्त प्राधिकारी के पास आवेदन कर सकते हैं। कोर्ट ने JEE-NEET परीक्षा को स्थगित करने वाली एक याचिका की सुनवाई करते हुए खारिज कर दिया और परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दे दी। अपनी याचिका में याचिकाकर्ता ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में रहने वाले छात्रों की अक्षमता, परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के बारे में बताया है, जिसके बाद कोर्ट ने ऐसे छात्रों के लिए खास निर्देश दिए।

वित्त मंत्री के 'एक्ट ऑफ गॉड' बयान पर पी चिदंबरम का पलटवार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nagpur Bench of Bombay High Court allows the conducting of JEE examination. The Court issues direction that those who are affected by flood and can't reach the exam centres may apply to the appropriate authority - National Testing Agency (NTA).
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X