• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: आर्टिकल-370 पर यू टर्न लेने के मसले पर कैसे बौखला गए नीतीश के नेता

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के अधिकांश प्रावधानों को हटाए जाने के मुद्दे पर नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने लोकसभा और राज्यसभा में विरोध दर्ज कराया था। लेकिन ये बिल पास होने और आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद जदयू ने यू-टर्न ले लिया है। वहीं, जब पार्टी के नेता आरसीपी सिंह से आर्टिकल-370 पर यू-टर्न के मसले पर सवाल किया गया तो वे भड़क गए।

एक बार नहीं 50 बार बोल चुका हूं इसपर- आरसीपी सिंह

एक बार नहीं 50 बार बोल चुका हूं इसपर- आरसीपी सिंह

एक कार्यक्रम के दौरान जब पत्रकारों ने आरसीपी सिंह ने पूछा कि आर्टिकल 370 पर पार्टी का क्या स्टैंड है, तो वे भड़क गए। आरसीपी सिंह ने कहा, 'एक बार नहीं 50 बार बोल चुका हूं इसपर, आर्टिकल 370 है क्या अब हिंदुस्तान में? जब आर्टिकल 370 है ही नहीं देश में, तो रो किस बात के लिए रहे हैं। राज्यसभा और लोकसभा में हमारी पार्टी ने स्टैंड बता दिया। संसद में बिल पेश हुआ, बहुमत से पास हो गया, तो समस्या कहा हैं, क्यों छाती पीट रहे हैं।'

ये भी पढ़ें:श्रीनगर में 10,000 लोगों के विरोध प्रदर्शन की खबरों को गृह मंत्रालय ने बताया मनगढ़ंतये भी पढ़ें:श्रीनगर में 10,000 लोगों के विरोध प्रदर्शन की खबरों को गृह मंत्रालय ने बताया मनगढ़ंत

यूटर्न लेने के सवाल पर भड़के जदयू नेता

वहीं, जब पत्रकारों ने तीन तलाक बिल पर पार्टी का स्टैंड पूछा तो वे फिर भड़क गए। जदयू नेता ने कहा, 'जब इस देश में कोई कानून बन जाता है, तो संविधान के अनुच्छेद के 51ए के मुताबिक, कानून बन जाने के बाद सभी को इसका पालन करना पड़ता है।' यूटर्न लेने के मसले पर बार-बार सवाल पूछने पर जदयू नेता ने गुस्से में कहा, 'विरोध किए हम लोग, वॉक-आउट कर गए, और क्या सुनना चाहते हैं आप लोग? पार्टी ने कोई यूटर्न नहीं लिया है, जब कानून पास हो जाता है तो सभी को उसका पालन करना पड़ता है।

जदयू ने संसद में किया था आर्टिकल हटाए जाने का विरोध

जदयू ने संसद में किया था आर्टिकल हटाए जाने का विरोध

तीन तलाक बिल और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने के बाद राज्यसभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह ने सफाई दी थी कि चूंकि अब बिल पास हो गया है और नया कानून बन गया हैं, लिहाजा पार्टी पूरी तरह केंद्र सरकार के पीछे है। बता दें कि दोनों मुद्दों पर जदयू ने मोदी सरकार द्वारा लाए गए बिल का विरोध किया था और सदन से वॉकआउट किया था। हालांकि, आर्टिकल 370 हटने के बाद इस मुद्दे पर नीतीश कुमार ने अभी कोई बयान नहीं दिया है।

English summary
jdu leader rcp singh gets angry over question related to Article 370
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X