लालू को दिया अल्टीमेटम खत्म, कल बड़ा फैसला लेंगे नीतीश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रविवार का दिन बिहार के महागठबंधन के लिए अहम है। जेडीयू ने मुख्यमंत्री आवास पर अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। जेडीयू ने 4 दिन का जो अल्टीमेटम आरजेडी को दिया था वो शनिवार को ही खत्म हो रहा है।

लालू को दिया अल्टीमेटम खत्म, कल बड़ा फैसला लेंगे नीतीश

अभी तक आरजेडी और जेडीयू के बीच जुबानी वार चल रहा है लेकिन रविवार का दिन निर्णायक हो सकता है।लालू यादव और आरजेडी ने साफ कर दिया है कि तेजस्वी यादव अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश शायद तेजस्वी को बर्खास्त करने को लेकर फैसला ले सकते हैं।

    Nitish Kumar calls meeting of MLAs at his official residence l वनइंडिया हिंदी

    जेडीयू की ये बैठक लालू यादव को दिए गए चार दिन के अल्टीमेटम के पूरे होने के बाद हो रही है ऐसे में पूरी संभावना है कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को लेकर कोई अहम फैसला लें। कहा जा रहा है कि चार दिन में तेजस्वी पर फैसला करने के जेडीयू के अल्टीमेटम पर आरजेडी ने वह गंभीरता नहीं दिखाई, जिसकी उम्मीद जेडीयू कर रही थी। किसी और नेता के बजाय जब खुद लालू ने सामने आकर तेजस्वी का खुलकर बचाव किया, तो यह मान लिया गया कि आरजेडी अपने स्टैंड से डिगने वाली नहीं है। इस बीच ऐसी खबरें भी आईं कि किसी बीच के फॉर्म्युले पर काम हो रहा है, लेकिन उसे लेकर भी कोई ठोस बात सामने नहीं आ सकी।

    पिछले एक हफ्ते से तेजस्वी को लेकर जो हंगामा चल रहा है उस पर फैसला लेना जरुरी हो गया है। जेडीयू सूत्रों के मुताबिक इससे नीतीश कुमार की छवि पर असर पड़ रहा है। जेडीयू के अंदर एक खेमा लालू के साथ छोड़ कर बीजेपी के साथ जाना मुनासिब समझ रहा है वहीं जेडीयू के कुछ बड़े नेता अभी लालू का साथ नहीं छोड़ना चाहते हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    jdu called a party meeting on sunday

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.