• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

FIFA: जापानी फुटबॉल प्रेमियों की दरियादिली, मैच के बाद स्टेडियम से किया कचरा साफ, दिल जीतने वाला VIDEO Viral

फीफा विश्व कप का कतर में आगाज हो गया है। फुटबॉल प्रेमियों मैच के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। इस बीच जापान के फुटबॉल प्रेमियों का रंग कुछ अलग ही है।
Google Oneindia News

फीफा विश्व कप का कतर में आगाज हो गया है। फुटबॉल प्रेमियों मैच के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। इस बीच जापान के फुटबॉल प्रेमियों का रंग कुछ अलग ही है। मैच के बाद जापानी फुटबॉल प्रेमियों ने जो किया, उससे सभी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है। जापान के फुटबॉल प्रशंसकों ने खेल शुरू करने के बाद स्टेडियम से कचरा साफ किया। इससे उन्होंने स्थानीय लोगों को स्तब्ध कर दिया है। हर तरफ इनकी तारीफ हो रही है।

लोगों का जीता दिल

लोगों का जीता दिल

चार साल पहले, राउंड ऑफ़ 16 में बेल्जियम से हारने के बाद जापान 2018 फीफा विश्व कप से बाहर हो गया था। हार से निराश और हतप्रभ होने के बावजूद भी उनके प्रशंसकों ने स्टेडियम से कचरा साफ कर अपनी क्लास दिखाई है।

लोगों को किया चकित

लोगों को किया चकित

दुनिया भर में सोशल मीडिया पर जापानी के इस कदम की सराहना की जा रही है। जापानी प्रशंसक कतर और इक्वाडोर के बीच 2022 फीफा विश्व कप के शुरुआती खेल के बाद अल बायत स्टेडियम से कचरा साफ करके दुनिया भर के फुटबॉल प्रशंसकों को चकित कर दिया है।

स्टेडियम से किया कचरा साफ

स्टेडियम से किया कचरा साफ

स्टेडियम से उन्होंने प्लास्टिक की बोतलें, कप और खाने के पैकेट उठाते देखे जा रहे हैं। प्रशंसक अपने देश के राष्ट्रीय रंग में सजे हुए थे। बहरीन के एक इन्फ्लुएंसर, उमर अल-फारूक ने अपने फोन पर इस तरह के हावभाव को कैद कर लिया और इसे इंस्टाग्राम पर साझा किया।

हम पीछे नहीं छोड़ते कचरा

हम पीछे नहीं छोड़ते कचरा

जब उन्होंने पूछा कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं?, एक जापानी प्रशंसक ने जवाब दिया कि हम जापानी हैं, और हम अपने पीछे कचरा नहीं छोड़ते हैं, और हम जगह का सम्मान करते हैं। शंसकों ने मैदान या स्टैंड पर कोई झंडा भी नहीं छोड़ा, जिसे कतरी और इक्वाडोर के प्रशंसकों ने फेंका था।

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

सोशल मीडिया पर फैंस की इस तरह के नेक कामों की खूब तारीफ की। वीडियो को फेसबुक, ट्विटर और अन्य प्लेटफार्मों पर साझा की गई है। एक इंस्टाग्राम यूजर ने वीडियो देखने के बाद लिखा कि जापानी लोग अपने कार्यों में दूसरों से ऊपर हैं। हम अरब के लोग इस स्तर को सीख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup: केरल में आपस में भिड़े ब्राजील और अर्जेंटीना के फुटबॉल फैंस, VIDEO हुआ वायरल

Comments
English summary
Japanese football fans showed generosity clean garbage stadium match Video is winning people hearts
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X