• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: ITBP के हिमवीरों ने घुटनों तक बर्फ में खेला 'बचपन का खेल', आप जानते हैं इसका नाम ?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 मई। भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस यानी आईटीबीपी के जवान अक्सर कुछ ऐसा करते रहते हैं जो लोगों का दिल जीत लेता है। फिर वो चाहे 7 घंटे तक 12000 फीट पर फंसे चार लोगों को बचाना हो या फिर 15 घंटे तक किसी महिला को स्ट्रेचल पर लेकर जाना हो। आईटीबी के हिमवीर लगातार अपने साहस और काम के लिए लोगों से तारीफ बटोरते रहते हैं।

    Himachal Pradesh: ITBP के जवानों ने बर्फ के बीच की मस्ती | #Shorts | वनइंडिया हिंदी
    बर्फ के बीच बचपन का खेल

    बर्फ के बीच बचपन का खेल

    इस बार भी आईटीबीपी के हिमवीरों ने ऐसा कुछ किया है जिसे देखकर आप भी वाह कर उठेंगे। आईटीबीपी के जवानों का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह घुटनों तक जमी बर्फ में पुराना खेल खेलते नजर आ रहे हैं।

    आईटीबीपी के जवानों की पोस्टिंग ऐसी जगह पर रहती हैं जहां पर रहना कोई आसान काम नहीं होता। लेकिन ये इन जवानों कीा जज्बा और ट्रेनिंग ही है कि इस मुश्किल हालात में भी अपने लिए मस्ती के कुछ पल निकाल ही लेते हैं।

    ITBP के ट्विटर प्रोफाइल पर एक वीडियो साझा किया गया है जिसमें कुछ हिमवीर हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी के बाद घुटने तक गहरी बर्फ में रूमाल गिराने वाला एक पुराना खेल खेलते नजर आ रहे हैं।

    वीडियो को खूब पसंद कर रहे लोग, बता रहे नाम

    वीडियो को खूब पसंद कर रहे लोग, बता रहे नाम

    मंगलवार को शेयर किए इस वीडियो के ऊपर आईटीबीपी ने कैप्शन दिया है "ताजा बर्फबारी और दोस्तों के साथ बचपन का खेल... भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवान हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी के बाद 'रूमाल गिराओ' खेलते हुए।"

    इस क्लिप को शेयर किए जाने के बाद से अब तक 5000 बार देखा जा चुका है। इस पर यूजर की खूब सारे रिएक्शन भी मिले हैं। एक यूजर ने लिखा हमने बचपन में ये खेल खूब खेला है। पीछे देखा मार खाई। एक अन्य यूजर ने लिखा हमने खूब खेला है इस खेल को।

    कुछ दिन पहले बर्फ में किया था योगाभ्यास

    कुछ दिन पहले बर्फ में किया था योगाभ्यास

    आईटीबीपी के जवान अक्सर इस तरह का कुछ इस तरह का काम करते रहते हैं। इस महीने की शुरुआत में इन हिमवीरों ने जून 2022 में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी के लिए सिक्किम में मौजूद 17000 फीट की ऊंचाई पर हिमालय में बर्फ के बीच योग सत्र में भाग लिया था।

    इसके अलावा उत्तराखंड में 15000 फीट की ऊंचाई पर एक अन्य योगाभ्यास का कार्यक्रम किया था।

    Video: योग दिवस से पहले ITBP 'हिमवीर' ने बर्फ से ढके हिमालय पर 15,000 फीट की ऊंचाई पर किया योगVideo: योग दिवस से पहले ITBP 'हिमवीर' ने बर्फ से ढके हिमालय पर 15,000 फीट की ऊंचाई पर किया योग

    Comments
    English summary
    itbp jawan plays childhood game with friends know about this
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X