• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा-लोगों को निशाना ना बनाएं

|

जम्मू। भारत द्वारा आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाया पाकिस्तान सीमा पर लगातार सीजफायर की उल्लघंन कर रहा है। पाकिस्तानी सेना बौखलाहट में एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर के समीप स्थित गांवों को निशाना बना रही है। पाकिस्तानी सेना की इस फायरिंग में बॉर्डर के पास वाले गावों में कई लोगों के घायल होने की खबर है। अब पाकिस्‍तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्‍लंघन और नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। सेना ने कहा है कि पाकिस्तानी फौज यदि नागरिकों को निशाना बनाना जारी रखेगी तो उसे 'गंभीर परिणाम' भुगतने होंगे।

indian Army warns Pakistan not to target civilian areas in Jammu and Kashmir

सेना की ओर जारी बयान में कहा गया है कि 'नागरिकों को निशाना न बनाने' की चेतावनी के बाद एलओसी पर फिलहाल शांति कायम है। पिछले 24 घंटे में पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के भारी हथियारों से सुंदरबनी और कृष्णा घाटी के इलाकों में फायरिंग की और मोर्टार दागे हैं। गोलीबारी के जरिए भारतीय पोस्ट को निशाना भी बनाया गया। भारत ने जवाबी हमला किया है। भारत की ओर से कोई हताहत नहीं है।'

सेना ने अपने जारी बयान यह भी कहा कि, एक पेशेवर सेना के रूप में हम नागरिक को हताहतों होने से बचने के लिए प्रतिबद्ध हैं, विशेषकर एलओसी के पास रहने वाले लोगों को। हमारे सुरक्षा बल कभी नागरिकों को निशाना नहीं बनाते हैं। भारतीय सेना ने जो भी कदम उठाए हैं, वे कदम नागरिकों को नुकसान से बचाने और आतंकवाद एवं आतंकवादी नेटवर्क खत्म करने के लिए हैं। सेना ने कहा है कि पाकिस्तानी फौज यदि नागरिकों को निशाना बनाना जारी रखेगी तो उसे 'गंभीर परिणाम' भुगतने होंगे।

बुधवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह 10.30 एलओसी पर गोलाबारी की। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। एक आंकड़े के मुताबिक 14 फरवरी से अब तक पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर, खासकर राजौरी और पुंछ जिलों में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का 60 से अधिक बार उल्लंघन कर चुका है। पाकिस्तान ने बुधवार को भारी गोलाबारी हुई। पाकिस्तान की ओर से आज एक दिन में तीन बार सीजफायर उल्‍लंघन किया है।

फारूक अब्दुल्ला बोले- अमित शाह ने कहा था 300 आतंकी मारे गए, सबूत कहां हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
indian Army warns Pakistan not to target civilian areas in Jammu and Kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X