• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत की पाकिस्तान से मांग, पायलट के साथ ना कोई ज्यादती, जल्द रिहाई हो

|

नई दिल्ली। बुधवार को पाकिस्तान की हिरासत से भारतीय वायुसेना के पायलट के फोटो आने पर भारत ने एतराज जताया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से इसको लेकर कड़ा विरोध जताया है कि कैसे एक जख्मी आर्मी अफसर के फोटो शेयर किए गए। भारत ने इसे अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकारों और जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन बताया है। भारत ने पाकिस्तान से ये भी सुनिश्चित करने को कहा है कि पायलट को किसी भी तरह का नुकसान ना पहुंचे और उन्हें सुरक्षित वापस भारत भेजा जाए।

 vv

पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया कि उसने अपने हवाई क्षेत्र में दो भारतीय सैन्य विमानों को मार गिराया और पायलट को गिरफ्तार कर लिया। एक पायलट के पाक के हिरासत में होने की बात की भारत की ओर से भी पुष्टि हो गई है। पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी 46 सेकंड के एक वीडियो में आंखों पर पट्टी बांधे एक व्यक्ति नजर आ रहा और दावा है कि यह व्यक्ति भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर हैं। एक और वीडियो में वो दिख रहे हैं।

बता दें कि कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंक हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान चली गई थी। इसकी जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली। जिसका ठिकाना पाकिस्तान में है। इसके बाद 26 जनवरी को इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी ट्रेनिंग सेंटर पर हमले किए। इसमें दावा किया गया कि उसके ठिकानों को काफी नुकसान पहुंचा है। मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर भी लगातार गोलीबारी हुई।

बुधवार सुबह पाक की और से दावा किया गया है कि उसने अपने हवाई क्षेत्र में दो भारतीय सैन्य विमानों को मार गिराया और एक पायलट को गिरफ्तार किया है, पायलट की गिरफ्तारी की बात भारत ने भी मानी है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट में दावा किया कि एक विमान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गिरा, जबकि एक अन्य जम्मू कश्मीर में गिरा। इस घटना के बाद एक बार दोनों देशों में तनाव बढ़ गया है।

फ्रांस ने भारत घूमने आए अपने नागरिकों को जम्मू कश्मीर और बॉर्डर एरिया पर ना जाने को कहा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India strongly objected to Pakistan pictures of injured personnel Indian Air Force
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X