• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 8000 के पार, 24 घंटे में 34 लोगों की मौत

|

मुंबई। पूरी दुनिया इस वक्त जानलेवा कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना वायरस के केस कम होने के बजाए हर घंटे बढ़ते ही जा रहे हैं, अमेरिका, इटली, स्पेन, भारत सहित कई बड़े देश इस महामारी के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ रहे हैं। इसी बीच भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता भी बढ़ गई है, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 34 लोगों की मौत हुई है जबकि​ 909 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 8356 हो गई है, जबकि मौत का आंकड़ा 273 तक पहुंच गया है।

Coronavirus: भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 8000 के पार

इन 8356 पीड़ितों में से 7367 पॉजिटिव केस हैं, तो वहीं 716 लोग ठीक भी हो चुके हैं, संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन के बढ़ने की पूरी संभावना है, शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन और कोरोना वायरस के खिलाफ रणनीति पर चर्चा भी की है, तो वहीं दूसरी ओर ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि केंद्र सरकार लॉकडाउन को अप्रैल के अंत तक बढ़ाने पर विचार कर रही है।

डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को सुरक्षा प्रदान करें

देश में कोरोना वायरस के मरीजों के डेली अपडेट में स्वास्थ्य मंत्रालय संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि COVID19 से बचने के लिए भारत ने तेजी से तैयारी की है। देश में 586 COVID19 समर्पित अस्पताल और 1 लाख से अधिक आइसोलेशन बेड और 11,500 ICU बेड हैं। गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया, आज गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को आवश्यकता अनुसार सुरक्षा प्रदान करें।

लॉकडाउन और रोकथाम के उपाय महत्वपूर्ण

लव अग्रवाल ने आगे बताया कि COVID19 से लड़ने के लिए लॉकडाउन और रोकथाम के उपाय महत्वपूर्ण हैं। अगर हमने कोई उपाय नहीं किया होता तो हमारे पास इस समय 2 लाख मामले आ सकते थे। गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया, आज गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को आवश्यकता अनुसार सुरक्षा प्रदान करें।

यह पढ़ें: Stay Home: कोरोना की जंग में कूदा बॉलीवुड का डॉन, बोला-घर पर रहो, PIB का Tweet हुआ वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
34 deaths and 909 new cases reported in last 24 hours; India's total number of #Coronavirus positive cases rises to 8356 (including 7367 active cases, 716 cured/discharged/migrated and 273 deaths): Ministry of Health and Family Welfare.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X