• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में धीमी हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, 12 दिन पर केस हो रहे डबल, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बयान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से लगातार जंग जारी है, भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले 39,980 हो गए हैं, इसमें 28,046 एक्टिव केस,1301 लोगों की मौत, और 10,632 लोग डिस्चार्ज हो गए हैं, वहीं 1 मरीज विदेश जा चुका है, यह जानकारी रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई है तो वहीं बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 2644 पॉजिटिव केस सामने आए हैं और संक्रमण की वजह से 83 लोगों की मौत हुई है, यह एक दिन में सामने आने वाले केसों की सार्वधिक संख्या है।

    Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री का बयान भारत में धीमी हुई संक्रमण की रफ्तार | वनइंडिया हिंदी
    भारत में 12 दिन पर केस हो रहे डबल, स्वास्थ्य मंत्री का बयान

    तो वहीं इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने रविवार को बताया कि पिछले 14 दिनों में हमारा ड​बलिंग रेट जो 10.5 दिन था, पिछले 7 दिनों में 11.7 दिन हो गया और आज सुबह 12 दिन हो गया है और हमारी मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम 3.2% है। आज 310 सरकारी और 111 निजी टेस्टिंग लैब विकसित हो चुकी हैं , यही नहीं, जिस देश में PPE किट और N95 मास्क बाहर से आयात करने पड़ते थे,आज हम एक दिन में 2 लाख से ज्यादा PPE किट बना रहे हैं। 50 लाख से ज्यादा N95 मास्क और 20 लाख से ज्यादा PPE किट हम देश को बांट चुके हैं।

    बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र और गुजरात में सबसे ज्यादा हैं। महाराष्ट्र में इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 11,506 है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 485 लोगों की मौत हुई है। गुजरात में कोरोना संक्रमण के 4721 मामले सामने आए हैं और 236 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद दिल्ली में 3738, मध्य प्रदेश में 2719, राजस्थान में 2666, और तमिलनाडु में 2526 मामले सामने आ चुके हैं।

    हेलीकॉप्टर से फूल बरसा कर कोरोना वॉरियर्स को सलाम

    आज भारतीय सेना, नौसेना और वायुसेना के जवान मिलकर कोरोना वॉरियर्स को सलाम कर रहे हैं। जिसके तहत भारतीय सेना के बैंड दस्ते ने कोविड अस्पतालों में विशेष धुन बजाई, तो वहीं नौसेना और वायुसेना के विमानों ने कोरोना वॉरियर्स पर फूल की वर्षा की। वहीं इतनी बड़ी संख्या में विमानों को देखकर लोग रोमांचित हो गए। उन्होंने छत और बालकनी से इस ऐतिहासिक नजारे को देखकर जमकर तालियां बजाईं।के ऊपर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने फूल बरसा कर डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ को सलाम किया।

    यह पढ़ें: जारी है कोरोना का कहर, भारत में पिछले 24 घंटे में 2644 मामलों की पुष्टियह पढ़ें: जारी है कोरोना का कहर, भारत में पिछले 24 घंटे में 2644 मामलों की पुष्टि

    English summary
    India's mortality rate lowest at 3.2% across world and doubling rate of COVID-19 cases in India is 12 days claims health minister DR Harsh Vardhan.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X