• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम पर आयकर की छापेमारी, लाखों रुपए मिले

|

पटना। बिहार में अगले सप्ताह पहले चरण के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसी बीच पटना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आयकर विभाग की टीम ने पटना के कांग्रेस दफ्तर सदाकत आश्रम में छापा मारा है। बताया जा रहा कि कांग्रेस दफ्तर पहुंची इनकम टैक्स विभाग की टीम ने लाखों रुपये बरामद किए हैं। आयकर की टीम सदाकत आश्रम में नेताओं से पूछताछ कर रही है। इस दौरान कांग्रेस दफ्तर पर नोटिस चिपकाया गया है। इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

    Breaking News : Bihar Congress Headquarter में Income Tax का छापा, मिले लाखों रुपये| वनइंडिया हिंदी

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पटना स्थित कांग्रेस मुख्यालय में करीब एक घंटे तक आयकर विभाग की छापेमारी चली, जिसमें रुपये के लेनदेन को लेकर कई नेताओं से पूछताछ की गई है। बताया जा रहा है कि, आयकर विभाग को ऑफिस से 8.5 लाख रुपए का कैश मिला है। मिली जानकारी के अनुसार बिहार चुनाव के मद्देनजर काग्रेस के कई नेताओं पर गलत तरीके से ब्लैकमनी के लेनदेन का आरोप है।

     Income tax raid at Bihar Congress headquarters Sadaqat Ashram

    मुख्यालय परिसर से ही एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। आयकर विभाग की टीम ने बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से पूछताछ भी की है। इस पूरे घटनाक्रम पर शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि आयकर विभाग ने कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ी से रुपये बरामद होने के बाद नोटिस दिया है। परिसर में खड़ी किसी भी गाड़ी से कोई पैसे बरामद नहीं हुआ है। हम लोग जांच में सहयोग करेंगे।

    उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, रक्सौल के भाजपा प्रत्याशी के पास से 22 किलो सोना बरामद हुआ तो आयकर विभाग की टीम वहां क्यों नहीं गई? सूत्रों के मुताबिक, बिहार के कुछ स्थानीय नेताओं और कुछ वहां के स्थानीय लोगों के बीच हुई लाखों-करोड़ों रुपये के लेनदेन के मसले पर इनकम टैक्स विभाग की टीम पूछताछ करने वाली है। इनकम टैक्स विभाग के राडार पर कांग्रेस पार्टी से जुड़े कुछ बिहार मूल के स्थानीय नेता हैं।

    नोटिस बाद भी हत्यारोपी के समर्थन में फिर उतरे बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह, कहा-एक सैनिक के हाथों अपराधी की मौत हुई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Income tax raid at Bihar Congress headquarters Sadaqat Ashram
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X