• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट के बीच बोले एम्स डायरेक्टर- 'मैं एकदम ठीक, सुबह से काम कर रहा हूं'

|

नई दिल्ली। देश में 16 जनवरी से कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है। टीकाकरण के पहले दिन ही टीका लगवाने वाले एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने सोमवार को लोगों से टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने टीका लगवाने के बाद कहा कि वह बिल्कुल ठीक हैं और इसका उनके शरीर पर किसी प्रकार का दुष्प्रभाव नहीं हुआ है। उन्होंने एक मीडिया चैनल से हुई बातचीत में कहा, "मुझे टीकाकरण के बाद किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है। मैं आज सुबह से की काम कर रहा हूं और मीटिंग अटेंड कर रहा हूं। मैं बिल्कुल ठीक हूं।"

Randeep Guleria
    Corona Vaccination: Aiims Director Randeep Guleria बोले- मुझे कोई साइड इफेक्ट नहीं | वनइंडिया हिंदी

    रणदीप गुलेरिया ने देश में कोविड -19 की मृत्यु दर कम करने के लिए लोगों से टीकाकरण करवाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "मैं सिर्फ लोगों को बताना चाहता हूं कि अगर हमें इस कोविड युग से बाहर निकलना है, मृत्यु दर को कम करना है, अर्थव्यवस्था को बहाल करना है, स्कूलों को फिर से खोलना है और जीवन को सामान्य बनाना है, तो हर किसी को आगे आना चाहिए और टीकाकरण कराना चाहिए। तभी हम आगे बढ़ने में सक्षम हो पाएंगे।"

    दिल्ली: एम्स में सफाई कर्मचारी को लगा कोरोना का पहला टीका, जानिए क्या कहा

    टीकाकरण के बाद कुछ लोगों में हुई एलर्जी की समस्या को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई भी दवा एलर्जी का कारण बन सकती है। एम्स निदेशक के मुताबिक, "यदि आप कोई दवा लेते हैं, तो किसी भी प्रकार की एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है। 10 प्रतिशत से कम लोगों को दिल का दौरा, शरीर में दर्द, उस जगह पर मामूली दर्द, जहां टीका लगाया जाता है, टीकाकरण के बाद बुखार। यहां तक ​​कि क्रोकिन और पेरासिटामोल भी एलर्जी का कारण बन सकती हैं।"

    रणदीप गुलेरिया ने कहा, "कुछ गंभीर दुष्प्रभावों में चकत्ते, घबराहट, सांस फूलना इसमें शामिल हैं। हालांकि, चिंता की कोई बात नहीं है। ऐसे दुष्प्रभावों से निपटने के लिए हर जगह व्यवस्था की गई है।" उन्होंने टीकाकरण से हुई किसी भी व्यक्ति की मौत से भी इंकार किया। उन्होंने कहा अभी तक ऐसा कोई मामला नहीं आया है। यह संभव है कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है वह किसी अन्य बीमारी से पीड़ित हो।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    I'm alright, says AIIMS chief Randeep Guleria after getting Covid vaccine jab
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X