चार साल बाद पकड़ा गया बसपा नेता की हत्या का आरोपी महंत प्रतिभानंद

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बहुचर्चित दीपक भारद्वाज हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिल्ली के इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड में मुख्य आरोपी महंत प्रतिभानंद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रतिभानंद को पुलिस ने गाजियाबाद के सिहानी गेट के पास से गिरफ्तार किया है। लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि पुलिस ने प्रतिभानंद को आर्म्स एक्ट मामले में गिरफ्तार किया है, लेकिन बाद में पुलिस को इस बात की जानकारी मिली कि यह वही महंत प्रतिभानंद है जिसकी पुलिस पिछले चार सालों से दीपक भारद्वाज हत्याकांड में तलाश कर रही थी। दीपक भारद्वाज की 26 मार्च 2013 में हत्या कर दी गई थी। वह दिल्ली के अरबपति कारोबारी थे और बसपा के नेता भी थे।

mahant pratibhanand

दीपक भारद्वाज की चार साल पहले रजोकरी इलाके में उनके फॉर्महाउस में दो बाइक सवारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जानकारी के अनुसार यह हत्या 500 करोड़ रुपए के प्रॉपर्टी विवाद में की गई थी। इस मामले में पुलिस ने दीपक के छोटे बेटे नितेश और एक वकील बलजीत सहरावत को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि नितेश ने ही दीपक की हत्या के लिए पांच करोड़ रुपए की सुपारी दी थी। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल पिस्तौल को रोहतक के पास एक नहर से बरामद किया था।

इसे भी पढ़ें- Pradyuman Murder Case: कैसे हुई प्रद्युम्न की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुला रहस्य

गौरतलब है कि बलजीत प्रापर्टी का काम करता था, पुलिस की जांच में नितेश के फोन में महंत प्रतिभानंद का नंबर मिला था, जिसके बाद शक के आधार पर पुलिस ने नितेश को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं इस मामले में एक अन्य आरोपी सुनील मान, पुरुषोत्तम को पुलिस पहले ही गिरफ्तार चुकी है। साथ ही ड्राइवर अमित और जिस हथियार उपलब्ध कराने वाले प्रदीप को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस का कहना है कि महंत प्रतिभानंद ने ही दीपक की हत्या की सुपारी ली थी और इस घटना को अंजाम दिया था। वह कई बार पुलिस से बचने के लिए अपना हुलिया भी बदल चुका था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
High profile Deepak Bhardwaj murder accused Mahant Pratibhanand arrested. He has been arrested after four years.
Please Wait while comments are loading...