गुजरात में बाढ़ का कहरः 25 हजार लोगों को किया गया रेस्क्यू, अब तक 70 की मौत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। इस वक्त गुजरात बाढ़ की चपेट में हैं, लगातार हो रही बारिश ने पूरे उत्तरी गुजरात में अपना कहर बरपाया हुआ है, जिसके कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र से बनासकांठा का धानेरा है, जहां से सोमवार रात को 25,000 से ज्यादा लोगों को सुरिक्षत स्थान पर ले जाया गया है। अभी तक राहत टीम ने लगभग 1,000 को बचाया है और करीब 15,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

'बादल फटना' मतलब 'प्रेगनेंट क्‍लाउड' का गुस्सा फूटना

पिछले दो दिन से हो रही तेज बारिश से गुजरात के ज्यादातर इलाके बाढ़ की चपेट में हैं। अभी तक बारिश ने 70 लोगों को अपना शिकार बना लिया है।

सौ से ज्यादा गांव को खाली करने के आदेश

सौ से ज्यादा गांव को खाली करने के आदेश

बारिश के कहर और रफ्तार को देखते हुए प्रशासन ने सौ से ज्यादा गांव को खाली करने के आदेश दे दिया है, मालूम हो कि पिछले 24 घंटों के भीतर धानेरा में 250 एमएम, पालनपुर में 255 एमएम, दांतिवाडा में 342 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

आम जनजीवन पर ब्रेक

आम जनजीवन पर ब्रेक

  • बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हैं।
  • लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है।
  • लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
  • आम जनजीवन पर ब्रेक लग गया है।
Gujarat : 4 drown while taking selfie at Nagoa beach | वनइंडिया हिंदी
भारी बारिश के आसार

भारी बारिश के आसार

एनडीआरएफ ओर फायरब्रिगेड की टीम ने अब तक 5000 से ज्यादा लोगों को हटाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में गुजरात में भारी बारिश के आसार हैं।

नर्मदा यात्रा टली

नर्मदा यात्रा टली

बाढ़ के कारण गुजरात सरकार ने 27 तारीख से शुरू होने वाली नर्मदा यात्रा और हेरिटेज वॉक कार्यक्रम भी बारिश के चलते टाल दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
At least 25,000 people have been evacuated to safety in various parts of Gujarat as heavy rains continued to lash in the state. Several districts in the north and central parts of Gujarat witnessed heavy rains.
Please Wait while comments are loading...