• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Big Alert: यूपी सहित इन 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, 24 घंटों के भीतर बदलेगा मौसम

|

नई दिल्ली। देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार रुक-रुककर हो रही बारिश के बीच मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश सहित आठ राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के पास एक चक्रवाती तूफान की सक्रियता से अगले 48 घंटों में इन राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। जिन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कई गई है, वो राज्य हैं- उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक और ओडिशा। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में रविवार और सोमवार को भी बारिश जारी रह सकती है।

चक्रवाती तूफान की सक्रियता से बारिश के आसार

चक्रवाती तूफान की सक्रियता से बारिश के आसार

आपको बता दें कि भारी बारिश के चलते पिछले कई दिनों से पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हालात बेकाबू बने हुए हैं। बारिश और बाढ़ से नदियों का जलस्तर बढ़ने के अलावा बादल फटने की घटनाओं के चलते दोनों राज्यों में जान-माल का काफी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक, ओडिशा के तट से कुछ दूर पश्चिम-मध्य और उससे लगी पश्चिमोत्तर बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान की सक्रियता बनी हुई है। इसके चलते ओडिशा, केरल और कर्नाटक में अगले 24 घंटों के भीतर भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- सोनम कपूर को हुई ये गंभीर बीमारी, सोशल मीडिया पर खुद किया खुलासा

पश्चिम बंगाल के इन जिलों में 3 से 4 घंटों के भीतर बारिश

पश्चिम बंगाल के इन जिलों में 3 से 4 घंटों के भीतर बारिश

वहीं, मौसम की भविष्यवाणी करने वाली एजेंसी स्काईमेट वेदर का कहना है कि अगले 3 से 4 घंटों के भीतर पश्चिम बंगाल के बर्धमान, हावड़ा, हुगली, कोलकाता, नादिया, उत्तरी 24 परगना, पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्बा मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। यूपी की राजधानी लखनऊ समेत आस-पास के जिलों में भी बादलों की आवाजाही बनी हुई है और मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों के भीतर इन इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी हल्की बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

बिहार के कई जिलों मे अगले दो दिन बारिश

बिहार के कई जिलों मे अगले दो दिन बारिश

इसके अलावा मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार के कई जिलों मे अगले दो दिन बारिश के आसार बन रहे हैं। बिहार में पिछले कुछ दिनों से उमसभरी गर्मी का मौसम बना हुआ है। वहीं, मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में भी शनिवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और यूपी से सटे जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में भी लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिल सकती है। यहां पिछले कई दिनों से लोग गर्मी से जूझ रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में शनिवार, रविवार और सोमवार को बारिश जारी रहने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें- जानिए, CBI के उस अफसर को जिसने दीवार फांदकर चिदंबरम को किया गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Heavy Rain Alert In Eight States Including Uttar Pradesh.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X