• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में अभी तक कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं, लेकिन सतर्क रहें: स्वास्थ्य मंत्रालय

|

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया है कि देश में अभी तक देश में कोरोना वायरस कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्टेज में नहीं पहुंचा है। ऐसे में इसको लेकर घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन हम सभी को सतर्क रहने की बहुत जरूरत है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया है कि गुरुवार को कोरोना के 16 हजार टेस्ट किए गए। इनमें से 320 लोगों में ही संक्रमण मिला है। यानी 2 फीसदी ही संक्रमित निकले। इन सैंपल के आधार पर हम सकते हैं कि देश में संक्रमण दर अधिक नहीं है।

    Coronavirus : Health Ministry ने कहा, देश में अभी Community Transmission नहीं | वनइंडिया हिंदी
    पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 591 मामले

    पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 591 मामले

    शुक्रवार को स्‍वास्‍थ्‍य, वि‍देश और गृह मंत्रालय की संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस हुई है। इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई है कि कोरोना वायरस मरीजों की संख्या देश में 6412 हो गई है। देश में इस वायरस से 199 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 591 मामले सामने आए हैं और और 33 लोगों की मौत हुई है। अभी तक 503 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है।

    गृह मंत्रालय के लॉकडाउन पर निर्देश

    गृह मंत्रालय के लॉकडाउन पर निर्देश

    केंद्रीय गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने बताया है कि अप्रैल में कई त्योहार हैं। ऐसे में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को लॉकडाउन को लेकर दिशा निर्देश दिए हैं। गृह मंत्रालय ने आज राज्य सरकारों को पत्र लिखकर इसके बारे में निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री ने सीमा सुरक्षा अधिकारियों के साथ भारत-पाकिस्तान और भारत-बांग्लादेश सीमाओं की सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक की है। उन्होंने आदेश दिया कि बॉर्डर पर सतर्कता और भी बढ़ा दी जाए खासकर उन क्षेत्रों में जहां फेंसिंग नहीं है, कोई भी क्रॉस बॉर्डर मूवमेंट नहीं होने दिया जाए।

    फ्रांस से लौटी 19 साल की इस लड़की ने दी कोरोना को मात, मुरादाबाद में चल रहा था इलाज

    हाइड्रोक्लोरोक्वाइन दवा कई देश मांग रहे

    हाइड्रोक्लोरोक्वाइन दवा कई देश मांग रहे

    विदेश मंत्रालय के एएस और समन्वयक (Covid19) दम्‍मू रवि ने कहा कि हाइड्रो क्लोरोक्वाइन दवा भेजने के लिए एक नहीं कई देश लगातार दरख्वास्त कर रहे हैं। इसको दूसरे देशों को भेजने का फैसला इसकी हमें अपने लिए जरूरत और इसके स्टॉक के आधार पर हो रहा है। मंत्रियों के समूह ने हाल ही में कुछ दवाओं के निर्यात का फैसला किया था। उन्होंने विदेशों से भारतीयों को निकालने को लेकर बताया कि हमारे दूतावास विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों के संपर्क में हैं। इसके लिए हमने कोविड कंट्रोल रूम बनाया है। लोगों से बात हो रही है। सरकार ने अब तक 20,473 नागरिकों को निकाला है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Health Ministry on COVID 19 No community transmission in country yet no need to panic
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X