• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांवड़ यात्रा के नाम पर घाट पर शराब के पेग बना रहे कांवड़िए, वीडियो वायरल

|

नई दिल्ली। सावन के महीने में कांवड़िए गंगा जल लेकर पैदल यात्रा करते हैं। कांवड़ियों के रूकने, खाने पीने का प्रबंध सरकार और स्थानीय लोग करते हैं। लेकिन शिवभक्ति के नाम पर कुछ कांवड़ियों ने इस यात्रा को शर्मसार किया है। दरअसल उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में कांवड़ियों की तस्वीरें सामने आई हैं जिसमे देखा जा सकता है कि ये शराब पी रहे हैं। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद कांवड़ियों पर सवाल खड़े होने लगे हैं। वहीं इन तस्वीरों पर प्रशासन का कहना है कि कांवड़िए प्रतिबंधित जगह पर शराब पी रहे थे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

kawariya

हापुड़ जिले में कांवड़ियों का एक वीडियो सामने आया है जिसमे देखा जा सकता है कि तमाम कांवड़ए गढ़ मुक्तेश्वर घाट पर शराब पी रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद एएसपी सर्वेश मिश्रा ने कहा कि कांवड़ियों को प्रतिबंधित क्षेत्र में शराब पीते हुए देखा जा सकता है, यह गैरकानूनी है। जिन लोगों की पहचान हुई है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इससे पहले भी नशे में कांवड़ यात्रा करते हुए कांवड़ियों की तस्वीरे सामने आ चुकी हैं। यहां तक कुछ कांवड़ियों के चरस, गांजा पीने की खबरें भी सामने आई हैं।

बता दें कि हर वर्ष सावन के महीने में कांवड़ यात्रा निकलती है, जिसमे तमाम श्रद्धालु गंगाजल लेकर महाशिवरात्री के मौके पर अपने शहर में भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं। सरकारी आंकड़ों की बात करें तो तकरीन 1.5 करोड़ लोग कांवड़ यात्रा पर निकलते हैं। लेकिन इस बार रिकॉर्ड चार करोड़ कांवड़िए इस यात्रा पर निकले हैं। कांवड़ यात्रा को देखते हुए दिल्ली देहरादून हाईवे को 30 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया था। कांवड़ियों के स्वागत के लिए लोग जगह-जगह पर स्टॉल लगा रहे हैं और उनके आराम करने की व्यवस्था कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेश भाजपा विधायक का का खुलासा, कांग्रेस उन्हें खरीदने की कोशिश कर रही