• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Happy Birthday Big B: 12 घंटे काम करने वाले अमिताभ बच्चन ने चाहने वालों को खास अंदाज में बोला-Thank You

|

नई दिल्ली। आज सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है, हिंदीं सिनेमा महान कलाकारों में से एक बिग बी आज 78 बरस के हो गए हैं, 48 साल से सिल्वर स्क्रीन पर चमकने वाले अमिताभ बच्चन आज भी काफी ऊर्जावान हैं, उनकी फिटनेस के आगे तो आजकल के युवा भी शरमा जाएं, आपको जानकर हैरत होगी कि अमिताभ इस उम्र में भी 9 to 9 काम कर रहे हैं, जिससे ये साबित होता है कि सफलता का केवल एक ही मूलमंत्र हैं और वो है मेहनत और सिर्फ मेहनत और शायद यही वजह है अमिताभ आज भी हिट हैं और लोगों के दिलों पर राज करते हैं।

    Happy Birthday Amitabh Bachchan: Bachchan से लेकर Big B तक का सफर। Unknown Facts । वनइंडिया हिंदी
     'केबीसी के लिए 9 बजे सुबह से लेकर 9 बजे रात तक काम'

    'केबीसी के लिए 9 बजे सुबह से लेकर 9 बजे रात तक काम'

    दरअसल अमिताभ ने कल खुद ही Tweet करके अपने काम के बारे में जानकारी दी थी, उन्होंने अपने ट्विटर परकेबीसी के रिकॉर्डिग स्टूडियो से एक तस्वीर साझा की, जिसमें वह माइक के सामने बैठकर स्क्रीन की तरफ देख रहे हैं, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा था कि ' केबीसी के लिए 9 बजे सुबह से लेकर 9 बजे रात तक काम किया और अब उसके बाद मैं रिकॉर्डिग कर रहा हूं', बिना मेहनत के जीवन में कुछ मिलता नहीं ।बाबूजी कहते थे ' जब तक जीवन है तब तक संघर्ष है।'

    यह पढ़ें: अमिताभ से लेकर मल्लिका तक...मिलिए इन मशहूर सितारों से, जो हैं Pure Vegetarian

    अमिताभ ने खुद शेयर की अपने काम की तस्वीर

    अमिताभ ने खुद शेयर की अपने काम की तस्वीर

    इसके बद अमिताभ ने रात 12 बजे के बाद अपने जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए फैंस और शुभचिंतकों को धन्यवाद भी दिया है, उन्होंने इस ट्वीट के साथ कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिसमें उनके फैंस ने उन्हें खास तरह से जन्मदिन विश किया था। अमिताभ का ये ट्वीट इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

    'अमिताभ आज भी हॉट सीट पर बैठे लोगों को हॉट लगते हैं'

    'अमिताभ आज भी हॉट सीट पर बैठे लोगों को हॉट लगते हैं'

    मालूम हो कि अमिताभ का संयमित जीवन ही है, जो कि उन्हें अपने समकालीन कलाकारों से अलग करता है , आज उनसे उम्र में छोटे लोग या तो काम से संन्यास ले चुके हैं या फिर खटिया पर आखिरी सांस गिन रहे हैं जबकि अमिताभ आज भी हॉट सीट पर बैठे लोगों को हॉट लगते हैं। ऐसा नहीं है कि अमिताभ को सफलता किसी जादूई छड़ी के चलते मिली है बल्कि इसके पीछे उनकी दिन-रात की कड़ी मेहनत है जिसके चलते ही 6 फुट 2 इंच का ये लंबा इंसान आज सदी के महानायक के रूप में जाने जाते हैं।

    दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित हैं बिग बी

    दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित हैं बिग बी

    वो एक बेमिसाल एक्टर, अच्छे विलेन, आदर्श पति, आइडल पिता, सम्मानीय ससुर, उत्कृष्ठ प्रस्तोता और एक बहुत अच्छे भारतीय हैं। दर्शकों के स्नेह को अपने कैरियर का बेस्ट अवार्ड मानने वाले अमिताभ ने कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें 4 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और बारह फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल है। उन्हें देश का दूसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान पद्म विभूषण भी मिल चुका है, वो दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित भी किए जा चुके हैं। उनके नाम सर्वाधिक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता फिल्मफेयर अवार्ड का रिकार्ड है।

    सफलता की नयी तस्वीर पेश की

    अपनी गलतियों से सीखकर हमेशा आगे बढ़ने वाले बिग बी ने लोगों के सामने सफलता की नयी तस्वीर पेश की है और कहा है कि मेहनत ही आपको शिखर तक ले जायेगी। अगर उनके सार्थक अभिनय की बात करने लग जायेंगे कि तो शायद एक सदी बीत जाये। बस इतना कहा जा सकता है कि अमिताभ बेमिसाल, बेहतरीन और लाजवाब है।

    यह पढ़ें: अभिषेक बच्चन को यूजर ने बोला- 'Jobless', जानिए एक्टर ने क्या दिया जवाब?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The great Amitabh Bachchan turns 78 today, He works from 9 am to 9 pm; check out his busy schedule.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X