Gujarat Election: वोटिंग से ऐन पहले बड़े दांव की तैयारी में बीजेपी, बिगड़ जाएगा कांग्रेस-हार्दिक का पूरा गणित

Subscribe to Oneindia Hindi
Gujarat Assembly Election 2017: मतदान से पहले BJP चल सकती है ये चाल

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान का शुरू होने से पहले भारतीय जनता पार्टी किसी पटेल को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर सकती है।  माना जा रहा है कि राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल को बतौर सीएम प्रोजेक्ट किया जा सकता है। पार्टी ने पटेल मतदातओं को रिझाने की कोशिश में काम शुरु कर दिया है। बता दें कि गुजरात में पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को होगा। उसके बाद दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। चुनाव के परिणाम 18 दिसबंर को आएंगे। अभी तक भाजपा की ओर से किया गए चुनाव प्रचार काफी सामान्य दिख रहे हैं, जबकि पटेल इलाकों में कांग्रेस का दबाव साफ दिख रहा है।

कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस भाजपा पर आरोप लगा रही है कि उसने हार्दिक पटेल को प्रताड़ित किया। कांग्रेस यह भी कह रही है कि भाजपा ने हमेशा पटेल मतदाताओं को दरकिनार करने की कोशिश की है। कांग्रेस की ओर से कहा जा रहा है कि केशूभाई पटेल ,नितिन पटेल हों या आनंदीबेन पटेल, भाजपा लगातार पटेल नेताओं को दोयम दर्जे पर रख रही है।

नितिन पटेल को नहीं बनने दिया सीएम

नितिन पटेल को नहीं बनने दिया सीएम

कांग्रेस, यह आरोप भी लगा रही है कि भाजपा ने हमेशा पटेल नेताओं को अहमियत नहीं दी। आखिरी समय में नितिन पटेल को सीएम नहीं बनने दिया गया और आनंदीबेन से कुर्सी छीन ली गई। ऐसे आरोपों के चलते भाजपा को जमीन पर काफी सवालों और दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

तो इन्हें बना सकते हैं सीएम

तो इन्हें बना सकते हैं सीएम

सूत्र कह रहे हैं कि हालात की समीक्षा के बाद भाजपा नितिन पटेल को सीएम पद का चेहरा बनाने का मन बना सकती है। गौरतलब है कि अगर भाजपा किसी पटेल को सीएम पद का चेहरा बनाए तो संभवतः जो पटेल वोट उससे छिटक कर कांग्रेस की ओर जा रहे थे वो रुक सकते हैं।

हिमाचल चुनाव में अजमाया ये फॉर्मूला

हिमाचल चुनाव में अजमाया ये फॉर्मूला

बता दें कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश के चुनाव में भी भाजपा ने धूमल को प्रत्याशी बना कर राजपूत वोटों पर निशाना साधने की कोशिश की है, इसके साथ ही गोवा में भी मनोहर पर्रिकर को सीएम पद का प्रत्याशी तो घोषित नहीं किया गया था लेकिन उनसे प्रेस वार्ताएं और अन्य सभाएं कराई जा रही थीं।

गुजरात में भी होगा कुछ ऐसा ही

गुजरात में भी होगा कुछ ऐसा ही

एक आंतरिक सर्वे में भी भाजपा ने पाया था कि वो पर्रिकर को सीएम बनाए तो ही फायदा हो सकता है। सूत्रों की मानें तो गुजरात में भी भाजपा कुछ ऐसा ही करने की जुगत मे है, ताकि 22 सालों से चली आ रही है उसकी सत्ता आगे भी बरकरार रहे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gujarat assembly election 2017- Bjp can present patel as a chief minister
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.