• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश, बढ़ते कोरोना केस की वजह से सरकार ने लिया फैसला

|
Google Oneindia News

चेन्नई: नए साल की शुरुआत में देश में कोरोना महामारी पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था, लेकिन अब रोजाना के मामले फिर से तेजी से बढ़ने लगे हैं। जिस वजह से राज्य सरकारों की चिंता बढ़ गई है। केंद्र भी बार-बार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर आगाह कर रहा है, ताकी पहले जैसे हालात ना उत्पन्न हों। मौजूदा वक्त में तटीय राज्य तमिलनाडु में चुनावों की तैयारियां जोर-शोर से हो रही हैं, लेकिन वहां पर बढ़ रहे कोरोना केस ने सरकार को परेशानी में डाल दिया है। जिस वजह से अब राज्य में एक अहम फैसला लिया गया है।

corona
Coronavirus India Update: 24 घंटे में Covid 19 के करीब 41 हजार नए केस, 188 की मौत | वनइंडिया हिंदी

राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 9वीं, 10वीं और 11वीं के स्कूल 22 मार्च से अगले आदेश तक बंद रहेंगे। फिलहाल अभी 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खुला रहेगा, ताकी वो बोर्ड की परीक्षा दे सकें। सरकार ने साफ किया कि जो भी छात्र स्कूल आएंगे उनके लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। इसके अलावा स्कूलों को भी छात्रों की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। नए आदेश में छात्रावासों को भी बंद करने को कहा गया है।

बिग बॉस में सुर्खियां बटोरने वाली निक्‍की तंबोली ने कोरोना की चपेट में आने के बाद बताया खुश रहने का राज बिग बॉस में सुर्खियां बटोरने वाली निक्‍की तंबोली ने कोरोना की चपेट में आने के बाद बताया खुश रहने का राज

आपको बता दें कि तमिलनाडु देश का 5वां सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, जहां कुल मरीजों की संख्या 8,64,450 है। इसमें से 12,582 की मौत हुई है, जबकि 8,45,178 मरीज ठीक हो चुके हैं। ऐसे में देखा जाए तो राज्य में एक्टिव केस की संख्या 6,690 ही है। हाल में चेन्नई के एक स्कूल में कई शिक्षक और छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा तंजावुर में छात्राओं के एक स्कूल में 55 लोग संक्रमित मिले, जिनका इलाज चल रहा है।

Comments
English summary
government Order to close all schools in Tamil nadu due to corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X