• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmer Protest: दिल्‍ली पुलिस ने 26 जनवरी को ट्रैक्‍टर रैली की दी इजाजत, योगेंद्र यादव ने कही ये बात

|

नई दिल्‍ली। नए कृषि कानूनों को लेकर अभी केद्र और किसान संगठनों के बीच गतिरोध समाप्त नहीं हुआ है। पिछले बैठक में सरकार ने डेढ़ साल तक कानूनों को न लागू करने की बात कही, लेकिन किसानों ने इस केंद्र के इस प्रस्ताव खारिज कर दिया और कानून को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं। इसके साथ ही किसानों ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्‍टर रैली निकालने की भी बात कही है। अब जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक दिल्ली पुलिस से किसान नेताओं के रूट को मंजूरी मिल गई है। स्वराज अभियान के योगेंद्र यादव के हवाले से कुछ मीडिया चैनलों ने बताया कि पुलिस से उन लोगों को लिखित में अनुमति मिल गई है। वे लोग (किसान) दिल्ली को नहीं, बल्कि दिल जीतने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह ट्रैक्टर परेड पांच रूट पर निकलेगी।

    Farmers Protest: Delhi Police से Tractor Rally को मंजूरी, कहा- गड़बड़ी की आशंका | वनइंडिया हिंदी

    Farmer Protest: दिल्‍ली पुलिस ने 26 जनवरी को ट्रैक्‍टर रैली की दी इजाजत, योगेंद्र यादव ने कही ये बात

    योगेंद्र यादव ने बताया कि आज दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ एक छोटी बैठक हुई। हमें ट्रैक्टर रैली के लिए पुलिस से औपचारिक अनुमति मिल गई है। उन्‍होंने कहा कि मैंने पहले ही बताया है 'किसान गणतंत्र परेड' 26 जनवरी को शांतिपूर्ण तरीके से होगी। योगेंद्र यादव ने बताया कि जहां से शुरू परेड की शुरुआत करेंगे, वहीं पर वापस लौटेंगे। इसे शांतिपूर्ण तरीके से निकाला जाएगा।" परेड में ट्रैक्टरों की संख्या क्या होगी? इस पर यादव ने जवाब दिया- जो हम सोचते हैं, वह कम पड़ जाता है। कम से कम एक लाख ट्रैक्टर आ रहे हैं। अगर एक पंक्ति में खड़ा कर उनके अंदाजे के आंकलन करें, तो यहां (नई दिल्ली) से मुंबई तक ट्रैक्टरों की लाइन आएगी। इसलिए हम पांच जगहों से यह परेड निकालेंगे।

    योगेंद्र यादव ने बताया कि फाइनल रूट सुबह बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो अभी तक प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ था, उसपर अब सहमति बन गयी है। किसान परेड के बारे में बताते हुए यादव ने कहा कि 26 जनवरी के दिन दुनिया में हमारी ग्लोबल ऑडियन्स होगी, ट्रैक्टर पर झांकी की ऊंचाई ट्रक से ज्यादा नहीं होगी। ट्रैक्टर रैली का कोई रूट अभी स्पष्ट नहीं किया गया है। जहां-जहां किसान बॉर्डर पर बैठे हैं, वहां के बैरिकेड खुलेंगे और हम आगे जाएंगे। योगेंद्र यादव ने बताया कि इस दौरान कोई भी किसान दिल्ली में नहीं रुकेगा जहां से रैली निकेलगी, वहीं सब वापस आएंगे. सब बॉर्डर की ट्रैक्टर रैली का अलग-अलग रूट होगा।

    खतरे में है दिशा पटानी की जान, पाकिस्‍तान लगातार से मिल रही है धमकी, फोन पर बोला- नहीं बचेगी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers' Protest: 'Got formal permission from Delhi Police for tractor rally on Republic Day,' says Yogendra Yadav
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X