• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंध्र प्रदेश: केमिकल प्लांट से फिर शुरू हुआ जहरीली गैस का रिसाव, हालात पर काबू पाने की कोशिश जारी

|

विशाखापट्टनम। विशाखापट्टनम में केमिकल प्लांट एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री से एक बार फिर जहरीली गैस के रिसाव की खबर सामने आ रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्लांट के टैंकर से फिर से गैस के धुएं का रिसाव हो रहा था जहां से गुरुवार तड़के ही गैस लीक होने की जानकारी मिली थी। एनडीआरएफ के सहयोग से लगभग 50 फायर कर्मचारी केमिकल प्लांट पर मौजूद हैं और गैस के रिसाव को रोकने का काम जारी है। विशाखापत्तनम जिले के अग्निशमन अधिकारी संदीप आनंद ने बताया कि हमने 2-3 किमी के दायरे में गांवों को सुरक्षित ओर सावधानियों के लिए खाली करने का आदेश दिया है।

    Vizag Gas Leak update: Visakhapatnam में फिर लीक हुई Styrene Gas, हटाए गए लोग | वनइंडिया हिंदी

    Gas fumes leaking again from the tanker where there was Styrene leakage in Visakhapatnam

    अग्निशमन अधिकारी संदीप आनंद ने आगे बतााय कि 2 फोम टेंडर सहित 10 और फायर टेंडर मौके पर मौजूद हैं। एम्बुलेंस किसी भी आपात स्थिति के लिए तैयार हैं। बता दें कि विशाखापट्टनम में गुरुवार तड़के केमिकल प्लांट एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री से जहरीली गैस का रिसाव हो गया था जिससे हजारों लोग उसकी चपेट में आ गए थे। हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है और 1,000 से ज्यादा लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। बता दें कि हादसा विशाखापट्टनम से करीब 30 किलोमीटर वेंकटपुरम गांव में हुआ। विशाखापट्टनम जिला कलेक्टर वी विनय चंद के मुताबिक तकनीकी खराबी के कारण आंध्र प्रदेश में गैस का रिसाव हुआ था। अब फिर से जहरीली गैस के लीक होने के हड़कंप मच गया है।

    हालांकि न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के थोड़ी देर बाद आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक गौतम सवंग ने एनडीटीवी से बताया कि शुक्रवार आधी रात के आसपास केमिकल प्लांट से एक बार फिर गैस के रिसाव की खबरें सामने आईं हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा, कोई गैस रिसाव फिर से नहीं हुआ है, एहतियातन किए गए एक उपाय का नतीजा था।

    अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का करीबी निकला कोरोना पॉजिटिव, व्‍हाइट हाउस में मचा हड़कंप

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gas fumes leaking again from the tanker where there was Styrene leakage in Visakhapatnam
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X