• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एलओसी पर लगातार हमले की फिराक में पाकिस्तान सेना की बैट, भारतीय फौज के सामने हो रहे नाकाम

|

नई दिल्ली। एलओसी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) लगातार हमला करने की फिराक में लेकिन भारतीय सेना लगातार इसे नाकाम कर दे रही है। एएनआई ने मंगलवार को सूत्रों के हवाले से कहा है कि हर रोज भारतीय सेना लाइन ऑफ कंट्रोल पर बैट के गलत मंसूबों को नाकाम कर रही है।

एलओसी पर लगातार हमले की फिराक में पाकिस्तान सेना की बैट

आर्मी सूत्रों ने बताया है, बैट लगातार एलओसी पर हमारी पोस्ट्स को निशाना बना रही है। करीब-करीब हर दिन ही इस तरह की कोशिशें हो रही हैं। हम लगातार चौकन्ने हैं और तमाम जरूरी कदम उठाकर पाक की ओर से हो रही इस कोशिश को नाकाम कर रहे हैं। भारत की सेना भी इस तरह की कोशिशों का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

ममता बनर्जी का बीजेपी पर हमला, बोलीं- मोदी की तरह सेना के नाम पर वोट नहीं मांगती

बताया गया है कि पाकिस्तान की सेना सीधे तौर पर भारतीय सेना से किसी टकराने की हिम्मत नहीं रखती है इसलिए लगातार आतंकियों और बैट को एलओसी के पास हमलों के लिए तैयार करती है। पाकिस्तान की सेना सीजफायर उल्लंघन कर बैट को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की ताक में रहती है। सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं के बीच पाकिस्तान की बैट टीम भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश कर रही है।

पाकिस्तान सेना ने अपनी बैट टीम को भारतीय पोस्ट पर अटैक करने की जिम्मेदारी दी है। इस टीम में पाकिस्तानी सेना के जवानों के अलावा जैश और लश्कर के कुछ प्रशिक्षित आतंकी भी शामिल है। इस टीम की ओर से ही एलओसी पर बार-बार भारतीय जवानों को निशाना बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तानी सेना लगातार बैट और आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में है। 26 फरवरी के बाद से अब तक 500 से अधिक बार नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी कर चुका है।

यहां क्लिक करें और पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 की विस्तृत कवरेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Foiling Pakistan Army BAT actions almost daily Army sources
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X