Karnataka: हार के बाद कांग्रेस में उठी विद्रोह की पहली बड़ी आवाज, सिद्धारमैया को बताया जिम्मेदार

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Karnataka में Congress की हार के लिए Siddaramaiah जिम्मेदार, Party में विरोध के सुर | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। कर्नाटक में जिस तरह से कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है उसके बाद पार्टी के भीतर से सिद्धारमैया के खिलाफ आवाज उठने लगी है। कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर केबी कोलवाड़ ने कांग्रेस की हार के लिए येदियुरप्पा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उन्हें बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए। आपको बता दें कि कोलीवाड़ रानेबन्नूर से निर्दलीय उम्मीदवार से 6000 वोटों से हार गए हैं। आरोप है कि कोलीवाड़ के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार को सिद्धारैमया ने ही मैदान में उतारा था।

    siddaramaiah

    सिद्धारमैया ने मेरे खिलाफ खड़ा किया उम्मीदवार
    कोलीवाड़ ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की हार के लिए सिद्धारमैया जिम्मेदार हैं, वह कांग्रेस को बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने शंकर को मेरे खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा था, मैं उनसे कुछ हजार वोटों से हार गया, जिसके बाद यह निर्दलीय उम्मीदवार भाजपा में शामिल हो गया, यह सिद्धारमैया का अपराध है। उनका रवैया, भाषा इस बार कर्नाटक के चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ गई है।

    व्यक्तिगत हित के लिए किया काम
    कांग्रेस आला कमान से कोलीवाड़ ने गुहार लगाई है कि सिद्धारमैया को कोई भी महत्वपूर्ण पद पार्टी में नहीं दिया जाए, उनकी रगों में कांग्रेस के खून का एक बूंद भी नहीं है, वह हमेशा से ही अपने चापलूसों का साथ देते हैं, उन्होंने हमारे और वोक्कलिगास के बीच खाई पैदा की, उन्होंने हमारे और लिंगायत के बीच दूर पैदा की, यह सब उन्होंने अपने व्यक्तिगत हित के लिए किया, लेकिन अब इसका परिणाम पार्टी को भुगतना पड़ रहा है।

    पार्टी में नहीं लेना चाहिए था
    हार के बाद कोलीवाड़ ने सिद्धारमैया के खिलाफ अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि हमे उन्हें पार्टी में नहीं लेना चाहिए था, हमने कई पुराने और खाटी के कांग्रेस नेताओं को दरकिनार किया और सिद्धारमैया ने अपने पुराने जेडीएस के साथियों की मदद से अपना पूरा अभियान चलाया है। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया रिजेक्टेड चेहरा हैं, उन्होंने हमारे अवसर को बर्बाद कर दिया है, उन्हें अब बाहर रखना चाहिए। हमे फिर से कांग्रेस को बनाना चाहिए, आला कमान को किसी और नेता को पार्टी की कमान सौंपनी चाहिए। डीके शिवकुमार एक बेहतर विकल्प हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    First big revolt in Congress after loss of Karnataka against Siddaramaiah. Outgoing speaker says Siddaramaiah is responsible for the defeat.

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

    X