• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में मचे उत्पात पर किसान करेंगे मंथन, सिंघू बॉर्डर पर दोपहर 3 बजे किसान संगठनों की अहम बैठक

|

नई दिल्ली। Farmers union meeting at singhu border देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के द्वारा मचाया गया उत्पात ना किसी राजनीतिक दल को भाया है और ना ही किसान संगठनों को, इसीलिए सिंघु बॉर्डर पर बुधवार को किसान नेताओं की एक अहम मीटिंग होने वाली है। जानकारी के मुताबिक, ये बैठक दोपहर 3 बजे के करीब होगी, जिसमें किसान आंदोलन की आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी। दिल्ली में कल की हिंसा के बाद सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन करने वाले किसानों का कहना है कि उनका शांतिपूर्ण प्रदर्शन पहले की तरह ही जारी रहेगा।

Farmers Protest

संयुक्त किसान मोर्चा की होगी मीटिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब के सभी किसान नेता आज सिंघू बॉर्डर पर इकट्ठा होंगे और सभी किसानों को संबोधित करेंगे। इसके बाद एक अहम मीटिंग 3 बजे होगी। पीटीआई के मुताबिक, संयुक्त किसान मोर्चा की ये अहम मीटिंग होगी, जिसमें हिंसा के सभी पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। मंगलवार को भी सिंघू बॉर्डर पर डटे किसानों ने प्रदर्शनकारियों की उग्र रूप की कड़ी निंदा की थी।

क्या हुआ था कल दिल्ली में?

आपको बता दें कि पिछले 2 महीने से 41 किसान यूनियनों की अध्यक्षता में किसानों का प्रदर्शन दिल्ली की तीन सीमाओं पर जारी है। मंगलवार को किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया था, जिसको लेकर दिल्ली पुलिस और किसान संगठनों के बीच रूट भी तय कर लिया गया था, लेकिन किसानों ने तय रूट पर रैली नहीं निकाली और भारी भीड़ दिल्ली आईटीओ चौक से होते हुए लाल किले तक जा पहुंची। आईटीओ पर किसान और पुलिसकर्मियों की बीच हिसंक झड़प हुई। वहीं लाल किला परिसर में किसानों ने अपना झंडा फहरा दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी पुलिसवालों पर तलवार से हमला करते हुए भी नजर आए। लाल किले के अंदर तो भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर इस कदरा हमला किया कि उन्होंने नाले में कूद-कूदकर अपनी जान बचाई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmers union including Samyukt Kisan Morcha meeting at singhu border
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X