• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली: किसान आंदोलन में हिंसा के चलते इंटरनेट बंद, 5 करोड़ यूजर रहे परेशान

|

Farmers Protest Violence: नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली और उससे सटे कई इलाकों में गणतंत्र दिवस पर कई घंटे तक लोगों को इंटरनेट के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ा। 26 जनवरी को किसान संगठनों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा भड़कते ही गृह मंत्रालय ने सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, नांगलोई और मुकरबा चौक और इससे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी।

Mobile

हालांकि ये आदेश सिर्फ मोबाइल इंटरनेट के लिए ही था या फिर घरेलू ब्राडबैंड कनेक्शन पर भी था इस बारे में कुछ साफ नहीं हो सका। लेकिन राजधानी में लोगों को कई घंटे इंटरनेट नहीं मिल सका। गुड़गांव में भी इंटरनेट सेवाओं पर असर रहा।

टेलीकॉम कंपनियों ने दी थी सूचना

कई इलाकों में टेलीकॉम कंपनियों ने अपने उपभोक्ताओं को ये सूचना दी थी कि उनके इलाके में अगली सूचना तक इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं। वहीं कई यूजर्स बिना सूचना के ही दोपहर बाद से ही इंटरनेट के लिए जूझते रहे। गुड़गांव की रहने वाली पूजा देश की सबसे बड़े मोबाइल नेटवर्क कंपनी का सिम यूज करती हैं। उन्होंने बताया कि दोपहर बाद उन्होंने जब कस्टमर केयर पर फोन किया तो उन्हें बताया कि अभी इंटरनेट में समस्या आ रही है। हालांकि कंपनी ने इसकी वजह नहीं बताई और कहा कि जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक इंटरनेट सेवाओं पर रात के 12 बजे तक पाबंदी होनी थी लेकिन कई इलाकों में बाद तक भी ये मुश्किल बनी रही।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के मुताबिक दिल्ली में 5.2 करोड़ मोबाइल फोन उपभोक्ता हैं। इनमें रिलायंस जियो के सबसे ज्यादा 1.88 करोड़ उपभोक्ता हैं। सरकार ने केवल इंटरनेट सेवाओं को बंद करने की बात कही थी लेकिन रिलायंस जियो का नेटवर्क पूरी तरह आईपी-बेस्ड है यही वजह है कि इंटरनेट बंद करने के बाद कई जगह पर जियो यूजर को कॉल करने में भी परेशानी आई।

Farmers Protest: AAP ने की हिंसा की निंदा, कहा- केंद्र ने स्थिति को यहां तक पहुंचने दिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
farmers protest internet stopped in delhi 50 million affected
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X