• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में बारिश और ठंड ने बढ़ाई किसानों की मुश्किलें, 24 घंटे में तीन अन्नदाताओं ने तोड़ा दम

|

नई दिल्ली। Heavy Rainfall in Delhi देश की राजधानी दिल्ली में किसानों के आंदोलन का आज 39वां दिन है। रविवार की सुबह किसानों पर दोहरी मार उस वक्त पड़ गई, जब कड़ाके की ठंड के साथ-साथ जोरदार बारिश शुरू हुई। बारिश ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बारिश के चलते दिल्ली की तीन सीमाओं सिंघु, टिकरी, गाजीपुर बॉर्डर और दिल्ली के अंदर बुराड़ी ग्राउंड में डटे किसानों की परेशानी साफ देखी जा सकती है। बुराड़ी ग्राउंड में लगे किसानों के कैंप में पानी घुस गया है। वहीं सिंघु बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसान बारिश में भीगते हुए नजर आए।

Heavy rainfall
    Farmer Protest: ठंड और बारिश के बीच Delhi Border पर डटे किसान, कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    बारिश से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता- किसान

    रविवार सुबह से हुई जोरदार बारिश की वजह से सिंघु बॉर्डर पर किसानों के कैंप में पानी घुस गया। इस दौरान किसान कैंपों से पानी निकालते हुए दिखाई दिए। कुछ ऐसा ही नजारा गाजीपुर बॉर्डर पर भी देखने को मिला है। यहां भी प्रदर्शन कर रहे किसान जलभराव को साफ करते हुए दिखाई दिए। हालांकि इन मुश्किलात का सामना करने के बावजूद भी किसानों का हौंसला एकदम बुलंद है। किसानों का कहना है कि हमारा आंदोलन किसी भी कीमत पर खत्म नहीं होगा और रही बात बारिश की तो बारिश हम अक्सर खेतों में काम करने के दौरान बारिश में भीग जाते हैं, इसलिए बारिश से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता।

    बुराड़ी मैदान में भी किसान के कैंपों में घुसा पानी

    वहीं दूसरी तरफ बुराड़ी मैदान में लगे किसानों के कैंप में भी रविवार की सुबह पानी घुस गया। किसान शिविरों से पानी को निकालते हुए देखे गए। यहां भी किसान बारिश की वजह से तमाम मुश्किलात का सामना करने के बावजूद बिल्कुल भी अपना प्रदर्शन वापस लेने के मूड में नहीं थे। किसानों का कहना है कि जब तक सरकार हमारी बात सुन नहीं लेगी, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

    24 घंटे में तीन किसानों ने तोड़ा दम

    बारिश और ठंड की वजह से किसानों की मौत के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर तीन किसान प्रदर्शन स्थल पर दम तोड़ चुके हैं। शनिवर की सुबह टिकरी बॉर्डर पर हरियाणा के जींद के रहने वाले एक किसान की दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गई। मृतक किसान की पहचान 58 वर्षीय जुगबीर निवासी गांव इटल कलां के रूप में हुई है। वहीं रविवार को 2 किसानों ने हरियाणा के कुंडली बॉर्डर पर दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक, किसान बलवीर सिंह गोहाना क्षेत्र व किसान निर्भय सिंह पंजाब के गांव लिदवा के रहने वाले थे। दोनों ही किसानों की मौत ठंड की वजह से बताई जा रही है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers facing problems after heavy rainfall in Delhi three farmers death in last 24 hours
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X