• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ED ने डीनो मोरिया और अहमद पटेल के दामाद की करोड़ों रुपए की संपत्ति की जब्त, बैंक घोटाला केस में हुई कार्रवाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 2। प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम ने शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेता डीनो मोरिया और दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के दामाद की करोड़ों रुपए संपत्ति को जब्त कर लिया। ईडी ने ये कार्रवाई गुजरात के व्यवसायी संदेसरा बंधुओं द्वारा 14,500 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में की है। जानकारी के मुताबिक, मनी लॉन्ड्रिंग जांच में डीनो मोरिया के इस मामले में शामिल होने का पता चला है।

Dino Morea

डीनो मोरिया की 1.4 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

जानकारी के मुताबिक, वित्तीय जांच एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत शुक्रवार को आठ अचल संपत्तियां, तीन वाहन और कई बैंक खाते, शेयर, म्यूचुअल फंड जब्त कर लिए, जिनकी कुल कीमत 8.79 करोड़ रुपए बताई जा रही है। ईडी ने अपने एक बयान में कहा है कि जब्त की गई कुल संपत्ति में डीनो मोरिया की संपत्ति 1.4 करोड़ रुपये की है और डीजे अकील के नाम से लोकप्रिय अकील अब्दुल खलील बचूअली की संपत्ति 1.98 करोड़ रुपये की है जबकि पटेल के दामाद इरफान अहमद सिद्दिकी की संपत्ति 2.41 करोड़ रुपये की है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, ये मामला 14,500 करोड़ रुपये की बैंक ऋण धोखाधड़ी का बताया जा रहा है। इस मामले में आरोपी स्टर्लिंग बायोटेक और इसके मुख्य प्रमोटरों और डायरेक्टरों में से नितिन जयंतीलाल संदेसरा, चेतनकुमार जयंतीलाल संदेसरा और दीप्ति संदेसरा गायब हैं। ये सभी साल 2017 से ही भारत से बाहर हैं। जांच एजेंसी का मानना है कि यह 13,400 करोड़ रुपये के पीएनबी बैंक घोटाले से भी बड़ा घोटाला है, जिसमें जौहरी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी आरोपी हैं।

संदेसरा परिवार को सीबीआई और आयकर विभाग द्वारा हाई-प्रोफाइल राजनेताओं के साथ कथित गठजोड़, भ्रष्टाचार और कर चोरी के आरोपों के लिए अलग-अलग पूछताछ का सामना करना पड़ रहा है।

English summary
ED attaches property worth crores of Dino Morea and Ahmed Patel's son-in-law
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X