• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिग्विजय नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, बोले-'मैं पहले की तरह गरीबों व दलितों के लिए काम करता रहूंगा'

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 सितंबर। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन करने की आज आखिरी तारीख है। पहले खबरें आ रही थी कि दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज नॉमिनेशन करेंगे। लेकिन अब वह अध्यक्ष पद के रेस से बाहर हो गए हैं। उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन किया है। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ''मैंने अब तक के जीवन में कांग्रेस के लिए काम किया है और आगे भी करता रहूंगा। मैं 3 चीजों पर समझौता नहीं करता- दलित, आदिवासियों और गरीबों के लिए खड़ा होना, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ लड़ना और कांग्रेस व नेहरू-गांधी परिवार के प्रति मेरी प्रतिबद्धता।''

Recommended Video

Congress President Polls: Mallikarjun Kharge की आखिर Entry कैसे हुई? | वनइंडिया हिंदी *Politics
digvijay singh

शशि थरूर दोपहर में करेंगे नामांकन
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सांसद शशि थरूर भी चुनाव लड़ेंगे। आज दोपहर में वह अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन करेंगे। वहीं, नामांकन से पहले वह राजघाट पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि वह दोपहर में पर्चा दाखिल करेंगे। दोपहर में आप मझे 24, अकबर रोड पर देखेंगे। इसके अलावा उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव लड़ने पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि वह हम सबके लिए सम्माननीय हैं। हम लोगों की विचारधारा एक है। ऐसे में हम लोगों के बीच में कोई प्रतिद्वंदिता नहीं है।

मल्लिकार्जुन खड़गे को आम सहमति से अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा
कांग्रेस में अंदरखाने मल्लिकार्जुन खड़गे को आम सहमति से भी कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा चल रही है। वहीं, दिग्विजय सिंह के नामांकन वापस लेने के बाद अब सीधा मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे और थरूर के बीच होगा। इससे पहले माना जा रहा था कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। गहलोत के अध्यक्ष पद के चुनाव नहीं लड़ने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सबसे आगे चल रहा है। माना जा रहा है कि वही कांग्रेस के अगले अध्यक्ष बनेंगे। हालांकि, अंतिम फैसले के लिए रिजल्ट का इंतजार करना होगा।

ये भी पढ़ें- विधायक इमरान के बाद एक और कांग्रे​स​ नेता कोरोना पॉजिटिव, हॉटस्पॉट इलाके से हैं शेख

Comments
English summary
Digvijaya singh not file congress president post nomination says I worked for congress
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X