• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Metro: ब्लू लाइन पर रविवार को कुछ समय के लिए नहीं चलेगी मेट्रो, जानें वजह

|

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने जानकारी दी है कि रविवार को सुबह ब्लू लाइन (द्वारका से नोएडा/वैशाली) पर मेट्रो सेवा कुछ समय के लिए प्रभावित रहेंगी। डीएमआर सी ने बताया कि मेट्रो ट्रैक पर मरम्‍मत कार्य चलेगा जिसके चलते इस क्षेत्र की मेट्रो सेवा सुबह साढ़े नौ बजे तक प्रभावित रहेगी।

metro

रविवार को क्यों प्रभावित रहेंगी ब्लू लाइन मेट्रो ट्रेन

इसका मतलब रविवार को आप अगर नोएडा या वैशाली से द्वारका सेक्‍टर 21 की ओर जाना चाह रहे हैं तो आपको सफर करते समय मेट्रो ट्रेन को दो बार बदलना पड़ेगा। इसकी वजह ये है कि रविवार को सुबह नौ बजे तक ब्लू लाइन पर जनकपुरी पश्चिम से द्वारका मेट्रो स्‍टेशन के बीच मेट्रो ट्रेन का अवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। रविवार को सुबह 9.30 बजे सेवाएं समान्‍य हो जाएगी।

पांच स्टेशन पर मेट्रो परिचालन नहीं होगा

ब्लू लाइन पर रविवार को मेट्रो जनकपुरी पश्चिम से द्वारका के बीच पड़ने वाले पांच स्टेशन पर मेट्रो परिचालन नहीं होगा। जनकपुरी पश्चिम और द्वारका खंड के बीच मेट्रो सेवाएं निलंबित रहेंगी। पहली नोएडा/वैशाली से जनकपुरी पश्चिम के बीच परिचालन होगा। दूसरा द्वारका से आगे द्वारका सेक्टर-21 तक चलेगा। इससे इस रूट पर सफर करने वाले को अपना सफर पूरा करने के ज्यादा समय लगेगा

रविवार को वैशाली से द्वारका सेक्‍टर 21 तक मेट्रो का ऐसे करें सफर

यदि अगर रविवार को वैशाली से द्वारका सेक्‍टर 21 जा रहे है तो इसके लिए पहले आपको जनकपुरी पश्चिम पर मेट्रो टेन से उतरना पड़ेगा और किसी और साधन से जाने पर द्वारका से आगे के लिए मेट्रो मिलेगी। वहीं द्वारका सेक्‍टर 21 से आने के लिए लोगों को द्वारकार मेट्रोन छोड़ना पड़ेगा। इसके बाद जनकपुरी पश्चिम तक दूसरे वेहकिल से आगर फिर आगे मेट्रो पकड़ना होगा।

मेट्रो ट्रेन का समय

हालांकि, ट्रेनें नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी / वैशाली से जनकपुरी पश्चिम स्टेशन तक निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी। आम तौर पर रविवार को, सुबह 8 बजे से नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन पर यात्री सेवाएं शुरू हो जाती हैं। ट्रेन सेवाएं रविवार समय सारणी के अनुसार द्वारका से द्वारका सेक्‍टर-21 खंड तक उपलब्ध रहेंगी। ब्लू लाइन के पूरे खंड पर सामान्य ट्रेन सेवाएं सुबह 9.30 बजे के बाद फिर से शुरू होंगी

दिल्ली में बिना ड्राइवर के चलेगी मेट्रो, कितनी है सुरक्षित

https://www.filmibeat.com/photos/kareena-kapoor-10801.html?src=hi-oi'प्रेग्नेंट' करीना कपूर की लेटेस्ट तस्वीरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Metro's Blue Line Metro will be affected till 9.30 am on Sunday. Read the news before you know on the Metro route from Dwarka to Noida / Vaishali. This information was given by Delhi Metro Rail Corporation (DMRC).
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X