• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Delhi Liquor Scam पर AAP आक्रामक, सिसोदिया का नाम सीबीआई-ईडी की चार्जशीट में नहीं ! डिप्टी CM क्या बोले ?

Delhi Liquor Scam पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की Chargesheet में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस पर आक्रामक तेवर दिखाए हैं। Delhi Liquor Scam Manish Sisodia CBI ED Charges
Google Oneindia News

AAP का कहना है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री का नाम ईडी, सीबीआई की चार्जशीट में नहीं है। Delhi Liquor Scam से जुड़ी खबरों के बीच आप ने कहा, 'कोई शराब घोटाला नहीं' हुआ। खुद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी केंद्र सरकार की खिंचाई की। आम आदमी पार्टी (AAP) ने आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ कथित तौर पर ''तुच्छ आरोप'' लगाने के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

Delhi Liquor Scam

चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं

बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी जांच कर रहा है। शनिवार को दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने भी चार्जशीट दायर की। ईडी ने समीर महेंद्रू और चार अन्य संस्थाओं को आरोपी बनाया है। इसी बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मामले में "वर्गीकृत या आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया।" ईडी ने अदालत को बताया कि आरोपी के संबंध में विस्तृत जांच 'अभी भी चल रही' है।

आबकारी नीति मामले में छापेमारी और जांच

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया में AAP ने केंद्र सरकार पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के खिलाफ कथित तौर पर ''तुच्छ आरोप'' लगाने का आरोप लगाया। निंदा की प्रासंगिकता इसलिए भी है क्योंकि सिसोदिया दिल्ली आबकारी नीति मामले में उलझे हुए हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के समन पर सिसोदिया से नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की जा चुकी है। जांच एजेंसी ने सिसोदिया की संपत्तियों पर भी 14 घंटे से अधिक समय तक छापेमारी की थी।

डिप्टी CM का दावा- कोई घोटाला नहीं हुआ

बता दें कि ईडी और सीबीआई की चार्जशीट में सिसोदिया का नाम न होना खुद सिसोदिया और केजरीवाल एंड कंपनी की AAP के लिए राहत भरी खबर मानी जा रही है। सिसोदिया ने कहा, यह उनके लिए "बड़े गर्व" की बात है कि उनके नाम का उल्लेख नहीं हुआ। उन्होंने कहा, सीबीआई और ईडी की चार्जशीट से साबित हुआ है कि कोई शराब घोटाला नहीं हुआ था।

सैकड़ों अधिकारियों की टीम, जांच का नतीजा ?

बकौल सिसोदिया, "यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि उनकी तमाम साजिशों और झूठी एफआईआर के बाद भी वे मुझ पर कोई आरोप नहीं लगा पा रहे हैं। 500 जगहों पर छापेमारी कर 800 अधिकारियों की टीम द्वारा तैयार की गई चार्जशीट में मेरा नाम नहीं है।"

ये भी पढ़ें- आदिवासियों के पराक्रम से चकनाचूर हुआ पहाड़ी का गुरुर, दर्जनों 'दशरथ मांझी' मिले और पहाड़ काट कर बना डाली सड़कये भी पढ़ें- आदिवासियों के पराक्रम से चकनाचूर हुआ पहाड़ी का गुरुर, दर्जनों 'दशरथ मांझी' मिले और पहाड़ काट कर बना डाली सड़क

Comments
English summary
Manish Sisodia slams Centre, AAP says Dy CM's name not in ED, CBI chargesheets
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X