• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शाहीन बाग पहुंचे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, कुछ भी बोलने से किया परहेज

|

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून(CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर(NPR) को लेकर दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में मुस्लिम महिलाएं लगातार धरने पर बैठीं है। इस बिल के विरोध में शाहीन बाग की महिलाएं पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रही है।

    Shaheen Bagh पहुंचे Digvijay Singh,भाषण देने से बचे | oneindia hindi

    Delhi: Congress leader Digvijaya Singh had reached Shaheen Bagh, where a protest against CAA, NRC and NPR is underway.

    सोमवार देर रात को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी शाहीन बाग पहुंचें और वहां विरोध प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की। सोमवार की देर रात कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए शाहीन बाग पहुंचे। उन्होंने इस दौरान नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर को लेकर विरोध जताया। हालांकि वो वहां भाषण देते से बचते रहे।

    उन्होंने कहा कि इस देश में जो कोई भी रह रहा है, उससे नागरिकता का प्रूफ मांगने का अधिकार किसी को नहीं है।वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें यहां भाषण देने के लिए भी कहा गया था, लेकिन वो ऐसा नहीं करना चाहते हैं क्योंकि वो राजनीतिक मंच नहीं है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम सब सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ हैं क्योंकि ये तीनों संविधान के खिलाफ हैं।

    उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वो और उनकी पार्टी मोदी सरकार की विभाजनकारी नीतियों का विरोध करते हैं। इस देश में किसी के पास भी यह अधिकार नहीं है कि उन लोगों से नागरिकता का सबूत मांगे, जिन्होंने इस देश में रहना चुना है। इससे पहले रविवार को कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर शाहीन बाग पहुंचे थे। उन्होंने लोगों से मुलाकात करने के बाद केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला और सीएए को संविधान विरोधी बताया।

    English summary
    Delhi: Congress leader Digvijaya Singh had reached Shaheen Bagh, where a protest against CAA, NRC and NPR is underway.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X