• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

झुग्गीवालों से बोले केजरीवाल, मेरे जिंदा रहने तक आपको कोई बेघर नहीं कर सकता

|

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के एक दिन के सत्र में विपक्ष और सत्ता पक्ष के विधायकों ने कई अहम मुद्दे उठाए लेकिन इस सत्र में झुग्गी वालों के बारे में प्रमुखता से बात की गई, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वो किसी भी सूरत में बिना पक्का मकान दिए गरीब लोगों का घर उजड़ने नहीं देंगे, कोरोना महामारी के बीच 48 हजार झुग्गियों को हटाना सही फैसला नहीं होगा क्योंकि ऐसा करने से झुग्गियों वाले इलाकों के हॉटस्पॉट बनने का खतरा है।

    Delhi झुग्गी विवाद पर बोले CM केजरीवाल, अभी आपका भाई जिंदा है, सबको मिलेगा पक्का घर | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    झुग्गीवालों से बोले केजरीवाल, मेरे जिंदा रहने तक आपको कोई बेघर नहीं कर सकता

    सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'ऐसा नियम है कि झुग्गी हटाने के पहले पक्का मकान देना होता है, और इसी काम के लिए उनकी सरकार कुछ भी करने को तैयार है, उन्होंने कहा कि ये मेरा वादा है कि जब तक मैं जिंदा हूं, तब तक झुग्गी वालों को उजड़ने नहीं दिया जाएगा, मैं गरीबों को बेघर नहीं कर सकता हूं और उन्हें पक्का मकान दिलाने की पूरी कोशिश करूंगा, अब इसके लिए चाहे मुझे किसी के पैर ही ना पकड़ने पड़े। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने एक आदेश में तीन महीने के भीतर दिल्ली में रेलवे पटरियों के आसपास से लगभग 48,000 झुग्गियों को हटाने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद से झुग्गी में रहने वाले लोगों को बेघर होने का डर सता रहा है।

    राजधानी में कोरोना के नियंत्रित होने की वजह टीम वर्क है

    12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आज राजधानी में कोरोना नियंत्रित है तो उसकी वजह सिर्फ एकमात्र है टीम वर्क। हमने जल्द ही महसूस कर लिया कि इतनी बड़ी महामारी है कि यह अकेले की हमारे बस की बात नहीं है। अगर दिल्ली सरकार इस अहंकार में होती कि हम करेंगे और हम अकेले करेंगे, तो कोरोना कंट्रोल होने वाला नहीं था। हमने सबकी मदद ली। हमने केंद्र सरकार की मदद ली और आज इस सदन के माध्यम से केंद्र सरकार का शुक्रिया यदा करना चाहता हूं कि शुरू में हमारे पास पीपीई किट नहीं थे, उन्होंने हमें दिए। हमें ऑक्सीजन सिलेंडर दिए। जब जब हमने उनसे मदद मांगी, उन्होंने हमारी मदद की।

    अरविंद केजरीवाल ने कहा-क्रेडिट सबका,जिम्मेदारी मेरी

    समाज ने भी बहुत मदद की है, अकेले कोई सरकार नहीं कर सकती है। हमने कह दिया कि दिल्ली सरकार ने कर दिया, तो झूठ बोल रही है दिल्ली सरकार। केंद्र सरकार ने कहा दिया कि हमने किया, तो झूठ बोल रही है केंद्र सरकार। दिल्ली के दो करोड़ लोगों ने मिल कर जिस तरह से पूरी महामारी के दौरान मदद की है। समाज सेवी संस्थाएं, डॉक्टरों की संस्थाएं, सभी ने मदद की है। स्टेप वन करके एक एनजीओ है, उन्होंने हम लोगों से पैसे नहीं लिए। अक्षरधाम, राधा स्वामी सत्संग, जैन धर्मशाला समेत सभी लोगों ने मदद की, तब जाकर यह नतीजा आया, सीएम ने कहा कि क्रेडिट सबका है लेकिन जिम्मेदारी मेरी है।

    यह पढ़ें: अब कंगना ने साधा आदित्य ठाकरे पर निशाना, कहा- देखते हैं कि कौन किसे फिक्स करता है?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal on Monday said he would not let dwellers of slums encroaching on railway land in Delhi be displaced and his government will work with the Centre to provide houses to them.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X