• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली विधानसभा में हंगामा, मार्शलों ने कपिल मिश्रा, विजेंद्र गुप्ता को बाहर निकाला

|

नई दिल्ली। सोमवार को बुलाया गया दिल्ली विधानसभा के एक दिन का विशेष सत्र हंगामेदार रहा। हाल ही में दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक शख्स के मिर्च पाउडर फेंकने और जान से मारने की धमकी देने के मुद्दे पर चर्चा के लिए ये सत्र बुलाया गया है। विधानसभा में हंगामा हुआ तो विधानसभा अध्यक्ष ने कपिल मिश्रा और भाजपा के विजेंद्र गुप्ता को मार्शलों से बाहर निकलवा दिया गया।

adsvf

कपिल मिश्रा ने खुद को विधानसभा से निकालने पर अपने ट्वीट में लिखा, आज दोपहर 2:20 बजे पर सदन की कार्यवाही शुरू हुई। मैंने डीटीसी कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने पर चर्चा की मांग की, प्रदूषण और बांग्लादेशी घुसपैठियों पर चर्चा की मांग की। 2:25 बजे मुझे मार्शलों ने बाहर निकाल दिया। ये 19वीं बार हैं जब सदन शुरू होते ही मुझे बाहर कर दिया गया।

देव दिवाली कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद बोले अनिल कपूर, मोदीजी वाराणसी तो बिल्कुल बदल गया

सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद भाजपा विधायकों और आम आदमी पार्टी से निष्कासित विधायक कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला। वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने सीएम केजरीवाल पर हाल ही में मिर्ची हमले का जिक्र करते हुए कहा कि देश में और भी मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री हैं, लेकिन भारत के इतिहास में कितने लोगों पर इतने पास जाकर अटैक हुआ है, लेकिन केजरीवाल के साथ ऐसा क्या हो जाता है कि 3 साल में चार बार अटैक किया जाता है। आप विधायकों ने कहा है कि सत्र को मंगलवार तक भी बढ़ाया जा सकता है।

वहीं भाजपा और कांग्रेस ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने को लेकर सवाल उठाए हैं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार सिर्फ राजनीतिक कारणों के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाती है।

कांग्रेस नेताओं ने भी विशेष सत्र बुलाए जाने पर सवाल खड़े किए हैं। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने विशेष सत्र पर सवाल उठाते हुए दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को एक चिट्ठी लिखकर कहा है कि विधानसभा में विशेष सत्र जनहित के मुद्दों पर चर्चा और उन पर कानून बनाने के लिए बुलाए जाते हैं। अरविंद केजरीवाल पर हुए मिर्ची अटैक का मामला उनका निजी मुद्दा है।

2002 के अक्षरधाम मंदिर हमले का आरोपी अहमदाबाद में गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi assembly session marshall out BJP Vijender Gupta AAP rebel mla Kapil Mishra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X