• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को दिल्ली की अदालत ने दी जमानत, रखी ये शर्तें

|

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने दरियागंज हिंसा मामले में गिरफ्तार भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को जमानत दे दी है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि वह फरवरी 16 तक दिल्ली में कोई प्रदर्शन नहीं करेंगे। इसके साथ ही कोर्ट ने शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में शामिल होने पर भी रोक लगा दी है। बता दें कि, नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली के दरियागंज में हुई हिंसा के मामले में चंद्रशेखर आजाद की गिरफ्तारी हुई थी।

    CAA Protest: Chandrashekhar Azad को Dariyaganj Violence मामले में जमानत | वनइंडिया हिंदी
    भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को मिली जमानत

    भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को मिली जमानत

    बुधवार को चंद्रशेखर आजाद की जमानत याचिका पर सुनावाई करते हुए जज कामिनी लौ ने आजाद को जमानत दे दी। इसके साथ ही कोर्ट ने कई शर्तें भी रखी है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि, चंद्रशेखर को चार हफ़्ते के लिए दिल्ली छोड़ने होगा। उन्हें चार हफ्ते तक हर शनिवार को सहारनपुर थाने में जाकर हाजिरी लगाने को भी कहा गया है। इसके बाद जब तक पुलिस उनके खिलाफ चार्जशीट दालिख नहीं कर देती है। तबतक उन्हें महीने के अंतिम शनिवार को सहारनपुर थाने में जाकर हाजिरी लगानी होगी।

    कोर्ट ने रखी कड़ी शर्तें

    कोर्ट ने रखी कड़ी शर्तें

    फैसले में कोर्ट ने चंद्रशेखर आजाद को यह भी हिदायत दी है कि वह शाहीन बाग नहीं जाएंगे और दिल्ली में होने वाले चुनावों तक कोई धरना आयोजित नहीं करेंगे। चंद्रशेखर आजाद ने निचली अदालत में पिछले दिनों जमानत याचिका दाखिल की। उनकी याचिका पर मंगलवार को भी सुनवाई हुई थी। इस दौरान कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा कि प्रदर्शन करना किसी भी व्यक्ति का संवैधानिक अधिकार है और दिल्ली पुलिस ऐसे बर्ताव कर रही है 'जैसे कि जामा मस्जिद पाकिस्तान है।

    CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई थी गिरफ्तारी

    CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई थी गिरफ्तारी

    दरअसल, गत 20 दिसंबर को भीम आर्मी ने सीएए के खिलाफ जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च का आयोजन किया था और पुलिस से इसकी इजाजत नहीं ली थी। इस मामले में अरेस्ट किए गए अन्य 15 लोगों को 9 जनवरी को जमानत मिल गई है।

    आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP देविंदर पुलिस सेवा से बर्खास्त, गृह मंत्रालय ने दी मंजूरीआतंकियों के साथ पकड़े गए DSP देविंदर पुलिस सेवा से बर्खास्त, गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी

    English summary
    Daryaganj violence case: A Delhi Court grants bail to Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X