• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चक्रवात Amphan का कहर शुरू, पश्चिम बंगाल में हुई 10 से 12 लोगों की मौत, फसल और घरों को किया तबाह

|

कोलकाता। ओडिशा के कई इलाक़ों से अब तूफ़ान गुज़र चुका है लेकिन भद्रक और बालासोर में तेज़ हवाएं जारी हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल के उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना, ईस्ट मिदनापुर समेत कई इलाक़ों में तूफ़ान ने लैंड फॉल यानी ज़मीनी इलाक़ों को प्रभावित करना शुरू कर दिया हैं। पश्चिम बंगाल के सुंदरबन क्षेत्र में तेज़ हवाएं चल रही है और बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण बंगाल की खाड़ी से शुरु हुआ ये भीषण चक्रवातीय तूफान 'अम्फान' अब साउथ ईस्ट कोलकाता तक पहुंच चुका हैं। पश्चिम बंगाल के कई जिलों में तेज हवाएं और भारी बारिश हो रही हैं। पश्चिम बंगाल में अब तक लगभग 12 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

पश्चिम बंगाल में हो चुकी है 12 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में हो चुकी है 12 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में तूफान ने मचाई भीषण तबाही मचाना शुरु कर दी हैं। अम्फान चक्रवात के बाद दानकुनी इलाके के क्वारंटीन सेंटर में पानी घुस गया। कई इलाकों में घरों को भारी नुकसान हुआ है। श्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि चक्रवात अम्फान के कारण 10-12 लोगों की मौत हो गई है।

खड़ी फसलों को नुकसान पहुँचाकर घरों को कर रहा तबाह

पश्चिम बंगाल में भारी तबाही। कोलकाता के टंगड़ा इलाके कई जगहों पर पेड़ और बिजली की तारें गिरी। NDRF की टीमें मौके पर मौजूद हैं। तेज बारिश और तेज़ वेग की हवा के कारण जागतसिंहपुर के इरमा क्षेत्र में कहर बरपाया। ओडिशा में खड़ी फसलों को नुकसान पहुँचाकर, घरों को नुकसान पहुँचाया और बिजली के पोल उखाड़ दिए।अम्फान चक्रवात से कोलकाता के टंगड़ा इलाके में पेड़ गिरने की वजह से कई सड़कें बंद हो गई। गबीना खटिक रोड और न्यू टंगड़ा रोड में कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई।

तूफान के शुरु होते ही चार लोगों की गई पहले जान

तूफान के शुरु होते ही चार लोगों की गई पहले जान

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल के मीनाखान इलाके में एक महिला की मौत पेड़ गिरने से हो गई, जबकि हावड़ा इलाके में किशोरी की मौत टीन शेड की चपेट में आने से हो गई। वहीं ओड़ीसा में भी अब तक इस तूफान में दो लोगों की मौत की खबर सामने आई हैं। चक्रवात अम्फान आज शाम तक कोलकाता पहुंच चुका हैं। मौसम विभाग के अनुसार कोलकाता, हुगली और हावड़ा आदि जिलों में भी हवा की रफ्तार 110 से 135 किलोमीटर तक रह सकती है। ओडिशा में 106 से 107 की रफ्तार से भारी नुकसान हुआ है।पश्चिम बंगाल में अबतक करीब 5 लाख लोगों को और ओडिशा में 1.5 लाख लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। पश्चिम बंगाल के दीघा में भारी लैंडफाल हुआ हैं।कोलकाता के टंगड़ा इलाके में पेड़ गिरने की वजह से कई सड़कें बंद। गबीना खटिक रोड और न्यू टंगड़ा रोड में कई दुकानें क्षतिग्रस्त।

    Cyclone Amphan Live Updates: अम्फान से 4 लोगों की मौत, कई जगह पेड़ और दीवारें गिरीं | वनइंडिया हिंदी

    बेहद खतरनाक है चक्रवात Amphan का 'नेत्र', दक्षिणी-पश्चिमी कोलकाता की ओर बढ़ रहा हैं, भयंकर तबाही की आशंका

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Cyclone Amphan's havoc started,10 to 12 people died in West Bengal
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X