• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल में खुदकुशी के मामले आने के बाद राज्य सरकार का फैसला, डॉक्टर के पर्चे पर मिलेगी शराब

|

नई दिल्ली। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा है कि राज्य सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने जा रही है। वो लोग शराब खरीद सकेंगे, जिनके लिए डॉक्टर ने प्रिस्क्रिप्शन में लिखा होगा। केरल में लॉकडाउन के चलते शराब की दुकानें बंद होने के बाद विभिन्न क्षेत्रों में आत्महत्या के मामले सामने आए हैं। जिसके बाद सरकार की ओर से ये कहा गया है।

ale with doctor prescription

शराब नहीं मिलने से परेशान होकर रविवार को केरल में दो लोगों की आत्महत्या का मामला सामने आया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने आबकारी विभाग को डॉक्टरों की पर्ची के बाद लोगों को शराब देने के लिए कहा है। साथ ही केरल सरकार ने आबकारी विभाग को ऐसे लोगों को नशामुक्ति केंद्रों में फ्री उपचार देने के लिए कहा है। बता दें कि देशभर में 25 मार्च से 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है, जिसके चलते लोगों को घर से सिर्फ जरूरत का सामान खरीदने की ही इजाजत दी गई है। ऐसे में शराब की दुकानें भी बंद हैं।

कोरोना वायरस से केरल काफी ज्यादा प्रभावित है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री के. शैलजा ने बताया है कि राज्य में कोरोनावायरस के नए केस मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 182 हो गई है। केरल में 1,41,211 लोग निगरानी में रखे गए हैं जिनमें 593 शामिल हैं, जो अस्पतालों में हैं। अब तक 21 लोगों को ठीक किया जा चुका है।

भारत में संक्रमित मामलों की संख्या 1071 हो गई है, जबकि इस महामारी से 29 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना वायरस को देखते हुए देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन है, आज लॉकडाउन का छठा दिन है। दुनियाभर में वायरस के कारण 33,976 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या सात लाख के आंकड़ा को पार कर चुकी है।

    India Lockdown : Bareilly के बाद Kerala में लोगों पर Sanitizer से किया छिड़काव | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना को स्टॉप करने के लिए भारत में 49 दिनों का LOCKDOWN जरूरी, रिसर्च पेपर में दी गई सलाह

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    coronavirus Kerala cm Pinarayi Vijayan considering liquor sale with doctor prescription
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X