• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: केंद्र ने राज्यों से अतिरिक्‍त चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार करने को कहा

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरय का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। अबतक 520 से ज्‍यादा पॉजिटिव केस पाए गए हैं। 11 लोगों की मौत हो चुकी है। लगभग पूरा देश लॉकडाउन है। इसके बावजूद लोगों का बाहर निकलना जारी रहने को देखते हुए केंद्र ने राज्य सरकारों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासन को सुझाव दिया है कि कोरोना वायरस के फैलने के मद्देनजर लोगों को घरों में रखने के लिये जहां भी जरूरत हो, वहां कर्फ्यू लगाएं हैं।

Coronavirus: केंद्र ने राज्यों से अतिरिक्‍त चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार करने को कहा

इसके साथ ही केंद्र ने राज्यों से कोरोना वायरस से निपटने के लिए मौजूदा चिकित्सा सुविधाओं जैसे अस्पतालों, क्लिनिकल लैब, आइसोलेशन वार्ड, मौजूदा सुविधाओं के विस्तार और उन्नयन के लिए वित्तीय संसाधन उपलब्ध करने के लिए कहा है। मरीजों को इलाज के लिए इन सुविधाओं को वेंटिलेटर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई), मास्क और दवाओं से अच्छी तरह से सुसज्जित करने की आवश्यकता है।

पीएम मोदी आज रात 8 बजे देश को फिर संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पीएम ने लिखा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा। आज, 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा। बता दें कि पीएम ने इससे पहले 19 मार्च को भी देश को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कोरोना से सावधानी बरतने और इसके खिलाफ लड़ाई में जनता की भागीदारी की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि 22 मार्च को देशवासी जनता कर्फ्यू का पालन करें। देशभर में उनकी अपील का व्यापक असर भी नजर आया था।

Coronavirus: जनता कर्फ्यू के बाद लोगों ने किस तरह दिखाई 'जानलेवा लापरवाही', देखिए ये 5 VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Central Government asked all States to deploy fiscal resources for establishing additional medical facilities.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X