• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक: सीडी कांड में घिरे जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली ने दिया इस्तीफा

|

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजनीति में एक आपत्तिजनक सीडी को लेकर बवाल मचा हुआ है। इस मामले में कथित तौर पर राज्य के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। एक सीडी में कथित तौर पर मंत्री एक महिला से यौन संबंध बनाने के लिए कहते देखे गए हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस ने मंत्री का इस्तीफा मांगा था। लगातार हो रही आलोचनाओं के बाद बुधवार को जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

    $ex Scandal में फंसे Karnataka Minister Ramesh Jarkiholi, जानिए पूरा मामला | वनइंडिया हिंदी

    controversial tape Ramesh Jharkiholi ,Water Resources Minister of Karnataka resigns

    रमेश जारकीहोली ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को भेजा था। जिसे उन्होंने राज्यपाल के पास भेज दिया है। रमेश जारकीहोली ने अपने इस्तीफे में लिखा, मुझ पर लगे आरोप झूठे हैं लेकिन फिर भी निष्पक्ष जांच के लिए मैं नैतिक आधार पर इस्तीफा दे रहा हूं। रमेश जारकीहोली पर आरोप है कि उन्होंने नौकरी दिलाने के बहाने महिला का यौन उत्पीड़न किया और फिर अपने वादे से मुकर गए। मंत्री ने पीड़िता को कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन में नौकरी दिलाने का वादा किया था।

    रमेश जारकीहोली के इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कर्नाटक के मंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा कि, उन्होंने (रमेश जारकीहोली) इस्तीफा दे दिया है। किसी ने कोई बयान या शिकायत नहीं दी। हमें एक निर्णय करना होगा। हालांकि इस मामले को लेकर उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी गई है। पीड़िता के लिए सुरक्षा की मांग की. शिकायतकर्ता दिनेश कल्लहल्ली ने कहा, 'मैंने कर्नाटक के मंत्री रमेश जारकीहोली से जुड़े एक सेक्स स्कैंडल की जांच की मांग करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, 'कानून के अनुसार जांच की जा रही है. सच सामने आने के बाद हमारी पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला करेगी।

    वहीं उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने कहा, 'हमने ऐसे वीडियो के पीछे छल-कपट, प्रतिशोध, हनीट्रैप, ब्लैकमेल जैसे मामले देखे हैं। जांच के बाद सच्चाई सामने आएगी। उसके बाद कार्रवाई होगी। इससे पहले इस मामले पर मंत्री रमेश जारकीहोली ने कहा, 'मेरे पास एक ही जवाब है कि यह राजनीतिक साजिश है। यह फर्जी है। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

    खबर काम की: अब 24x7 अपनी सुविधानुसार लगवा सकते हैं कोरोना का टीका, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

    English summary
    controversial tape Ramesh Jharkiholi ,Water Resources Minister of Karnataka resigns
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X