• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जवानों से बोले पीएम मोदी- लगातार हो रही मिसाइलों की टेस्टिंग, अब हम पहले से ज्यादा मजबूत

|

नई दिल्ली: दिवाली वाले दिन आज पीएम मोदी राजस्थान के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने जैसलमेर की सीमा पर बीएसएफ और सेना के जवानों के साथ त्योहार मनाया। साथ ही लोंगेवाला पोस्ट पहुंचकर जवानों का मनोबल भी ऊंचा किया। इस दौरान पीएम मोदी ने जवानों को तो दिवाली की शुभकामनाएं दी हीं, साथ ही उनकी वीरता की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने साफ किया कि अगर कोई भारत के ऊपर नजर उठाकर देखेगा तो उसे करार जवाब मिलेगा।

jaisalmer
    Longewala में Tank पर सवार होकर PM Modi ने China-Pak को दिया ये सीधा संदेश | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने कहा कि दीपावली के दिन दरवाजे या गेट के सामने शुभ-लाभ या रिद्धि-सिद्धि आदि रंगोली की परंपरा है। इसके पीछे यही सोच होती है कि दीपावली पर स्मृद्धि आए। वैसे ही राष्ट्र की सीमाएं एक प्रकार से देश का द्वार होती हैं। ऐसे में राष्ट्र की स्मृद्धि, शुभ-लाभ और रिद्धि-सिद्धि आपसे (सेना) है। उन्होंने कहा कि अगर कोई हम पर बुरी नजर डालता है, तो हमारे सैनिक उन्हें जवाब देते हैं। यह विश्व में भारतीय सेना की विश्वसनीयता स्थापित करता है। आज भी हमारे देश की सेना बड़े देशों के साथ युद्धाभ्यास में लगी हुई है।

    पीएम मोदी ने आतंकवाद पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम आतंकवाद से लड़ने के लिए रणनीतिक साझेदारी में लगे हुए हैं। भारतीय सशस्त्र बलों ने दिखाया है कि वे कभी भी, कहीं भी आतंकी हमलों का जवाब देने में सक्षम हैं। इसके अलावा जवानों ने आपदा और कोरोना महामारी के वक्त भी सराहनीय भूमिका अदा की है। पीएम के मुताबिक कोरोना काल में वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे, साथ ही मिसाइलें बनाने वाले वैज्ञानिकों ने भी देश का ध्यान खींचा है। इस दौरान निरंतर मिसाइलों के टेस्टिंग की खबरें आती रहीं। आप कल्पना कर सकते हैं कि बीते कुछ महीनों में ही देश की सामरिक ताकत कितनी ज्यादा बढ़ गई है। पहले सेना का आधुनिकीकरण और उपकरणों की खरीद में कई बाधाएं थीं, उसे अब आसान कर दिया गया है। साथ ही सेनाओं में बेहतर ढंग से समन्वयन के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की भी नियुक्ति हुई है।

    ASEAN-India समिट में बोले पीएम मोदी- आसियान शुरू से हमारी एक्ट ईस्ट पॉलिसी का केंद्र

    उन्होंने इस दौरान एयरफोर्स की भी तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि जब कोरोना काल में चीन के वुहान में लोग फंसे थे, तो एयरफोर्स ने उन्हें वहां से निकाला। कुछ देशों ने भी अपने देशों को वुहान से निकालने से इनकार कर दिया है। भारत ने अपने नागरिकों के साथ ही उन्हें भी वहां से निकाला।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Continuous testing of missiles, now we are stronger than before: Pm modi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X