• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी कार्यकारी समिति, जिला समितियों को किया भंग

|

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य की सभी कार्यकारी समितियों और जिला समितियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। वहीं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष को नहीं बदला गया है। कांग्रेस ने पंजाब में सरकार और पार्टी संगठन के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने के मकसद से मंगलवार को 11 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया।

Congress dissolves Punjab Pradesh Congress Committee and district committees

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी किए गए बयान में लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने पंजाब की प्रदेश कांग्रेस कमेटी और जिला कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारियों और एक्ज़ीक्यूटिव कमेटी को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया है। हालांकि पंजाब पीसीसी अध्यक्ष अपने पद पर बने रहेंगे। वर्तमान में सुनील जाखड़ पंजाब पीसीसी के अध्यक्ष हैं।

राज्य की समितियों को भंग करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नए सदस्यों के नामों का ऐलान किया है। पार्टी ने एआईसीसी के चेयरमैन आशा कुमारी को बनाया है। कमेटी में अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ पीसीसी प्रेसीडेंट, अंबिका सोनी -जनरल सक्रेटरी, चरणजीत सिंह चन्नी, सुंदर शाम अरोड़ा, सुखविंदर सिंह सकारिया, विजय इंदर सिंगला, कैप्टन संदीप सिंह सिंधु, कुलजीत नागर और गुरकीरत कोटली को शामिल किया है।

कांग्रेस ने सोमवार को वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की अगुवाई में पंजाब के लिए पांच सदस्यीय घोषणापत्र क्रियान्वयन समिति गठित की थी। इसके साथ ही पार्टी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुडुचेरी में संगठन और सरकारों के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने तथा चुनावी वादों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए समन्वय समितियां एवं घोषणापत्र क्रियान्वयन समितियां गठित की थीं।

डंके की चोट पर कहने आया हूं जिसे विरोध करना हो करे, CAA वापस नहीं होगा: अमित शाहडंके की चोट पर कहने आया हूं जिसे विरोध करना हो करे, CAA वापस नहीं होगा: अमित शाह

English summary
Congress dissolves Punjab Pradesh Congress Committee and district committees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X